PM Modi on AAP-Congress Alliance: लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस बीच शनिवार (18 मई) को हरियाणा के अंबाला में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "कांग्रेस को सिर्फ वोट से मतलब है. दिल्ली और हरियाणा में हाथ में झाड़ू लेकर घूम रहे हैं, जबकि पंजाब में कह रहे हैं कि झाड़ूवाला चोर है. इन्होंने हरियाणा वालों को समझ क्या रखा है."


कांग्रेस पर लगाए घोटाले के आरोप


रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर घोटाला करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "कांग्रेस का इतिहास हमारी सेनाओं को, फौजियों को धोखा देने का रहा है. देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने भारत की सेना में ही किया था. इस ट्रैक रिकॉर्ड को कांग्रेस जब तक सत्ता में रही, हमेशा बनाए रखा. कांग्रेस ने बोफोर्स घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, हेलीकॉप्टर घोटाला किया है. कांग्रेसी भारत की सेनाओं को कमजोर बनाकर रखते थे, ताकि विदेश से हथियार मंगाने के नाम पर मोटी कमाई कर सकें."


'कांग्रेस सरकार में नहीं थी अच्छी रायफलें'


पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस की सरकार हमारे सैनिकों को कपड़े, जूते, बुलेट प्रूफ जैकेट भी ठीक से नसीब नहीं होते थे. उनके पास अच्छी राइफल तक नहीं थीं. मैंने भारत की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने का अभियान शुरु किया. आज सेना को मेड इन इंडिया हथियार मिल रहे हैं, जो भारत कभी दूसरे देशों से हथियार मंगाता था. वो अब दूसरे देशों को हथियार बेच रहा है. मोदी विकसित भारत का संकल्प लेकर निकला है और विकसित भारत के चार स्तंभ हैं. गरीब, युवा, महिलाएं और किसान... मोदी इन्हें मजबूत कर रहा है, ताकि भारत मजबूत हो."


'चार चरण के मतदान में इंडिया गठबंधन चित'


रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "हरियाणा तो वो राज्य है, जिसकी रगों में देशभक्ति है. देशविरोधी ताकतों को ​हरियाणा अच्छी तरह जानता है और पहचानता है. इंडिया गठबंधन चारों खाने चित हो गया है. मोदी ने 10 साल तक हरियाणा की तरह सरकार भी धाकड़ चलाई है. आज मैं आपसे अगले 5 साल के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं. चार चरण के मतदान में इंडिया गठबंधन के सभी दल चारों खाने चित हो चुके हैं."


धारा-370 की दीवार गिराई- पीएम मोदी


रैली में पीएम मोदी ने कहा, "मोदी की धाकड़ सरकार ने धारा-370 की दीवार गिराई और जम्मू-कश्मीर विकास के रास्ते पर चल पड़ा है. किसानों का कल्याण मोदी की प्राथमिकता है. कांग्रेस के जमाने में 2014 से पहले 10 साल में देश के किसानों से सिर्फ 7.5 लाख करोड़ रुपये का अनाज एमएसपी पर खरीदा गया था.  हमने पिछले 10 साल में 20 लाख करोड़ रुपये का अनाज किसानों से एमएसपी पर खरीदा."


ये भी पढ़ें : Supreme Court News: ऐसा क्या हुआ कि कोर्ट रूम में भड़के जस्टिस संजीव खन्ना, बोले- बस! बहुत हुआ.. बिना फैसला पढ़े आ गए हैं आप