PM Narendra Modi Spoke Benjamin Netanyahu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतान्याहू से फोन पर बात की. नेतन्याहू से पीएम मोदी की ये बातचीत ऐसे वक्त पर हुई, जब इजरायल लेबनान में हिजबुल्लाह और यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकाने पर जमकर हमले कर रहा है. 



पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नेतन्याहू से बातचीत की जानकारी दी. उन्होंने कहा, पश्चिम एशिया में हाल के घटनाक्रमों के बारे में इजरायल के पीएम नेतन्याहू से बात की. हमारी दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है. क्षेत्रीय तनाव को रोकने और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है. भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है. 


 







इजरायली हमले में हिजबुल्लाह चीफ ढेर

दरअसल, इजरायल ने हाल ही में लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले तेज किए हैं. कुछ दिन पहले ही इजरायल ने हवाई हमलों में हिजबुल्लाह के चीफ नसरल्लाह समेत कई कमांडरों को भी मार गिराया है. इसके बाद से हिजबुल्लाह और ईरान की ओर से इजरायल को धमकी भी दी गई है.

उधर, इजरायली पीएम नेतन्याहू ने सोमवार को ईरान के लोगों को संदेश दिया कि मिडिल ईस्ट में ऐसी कोई जगह नहीं है जो इजरायल की पहुंच से बाहर हो. उन्होंने ईरान के लोगों से कहा कि यह एक महत्वपूर्ण क्षण है क्योंकि उनका देश उन्हें रसातल के करीब ला रहा है. नेतन्याहू ने कहा, हर रोज आप एक ऐसे शासन को देखते हैं जो आपको अपने अधीन कर लेता है, लेबनान की रक्षा, गाजा की रक्षा के बारे में उग्र भाषण देता है. आपका देश आपको हर रोज अंधकार की ओर ले जा रहा है और युद्ध की ओर धकेल रहा है.