नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानी 16 जनवरी को देश के आम लोगों को वैक्सीन समर्पित करेंगे. इसकी शुरूआत प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये करेंगे. सूत्रों की मानें तो सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री मोदी इसकी शुरुआत कर सकते है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी को-विन मोबाइल एप्लीकेशन को भी आम लोगों के लिए जारी कर सकते हैं. ताकि आम लोग वैक्सीन के लिए अपने को उस एप के जरिये रजिस्टर्ड कर सकें.


माना जा रहा है कि इस लांचिंग के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में देश के अलग अलग केंद्रों से दस ऐसे लोग जुड़ेंगे. जिन्होंने ट्रायल के दौरान वैक्सीन ली है. वो प्रधानमंत्री मोदी को अपने अनुभव बताएंगे. साथ ही भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिक, देश के अलग अलग वैक्सीन प्रदाता अस्पताल के डॉक्टर्स और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी वीसी के जरिये इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.


प्रधानमंत्री मोदी वैक्सीन को समर्पित करने के दौरान देश के नागरिकों को संबोधित भी कर सकते हैं. फिलहाल आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की रूपरेखा को तैयार करने में स्वास्थ्य मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय लगा हुआ है, जो शुक्रवार को जारी किया जाएगा.


Covid-19: टीकाकरण का पूरा खाका तैयार, कुछ ऐसी है वैक्सीनेशन की तैयारी