Lata Dinanath Mangeshkar Award: पीएम मोदी अपने कश्मीर दौरे के ठीक बाद मुंबई में होने वाले लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह में शामिल होने जा रहे हैं. इस दौरान उन्हें लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित भी किया जाएगा. लेकिन सूत्रों की तरफ से बताया जा रहा है कि इस समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मौजूद नहीं रहेंगे. 


सूत्रों ने बताया है कि निमंत्रण पत्र पर प्रधानमंत्री मोदी और उषा मंगेशकर का ही नाम लिखा है, जिसके चलते उद्धव इस कार्यक्रम से दूर रह सकते हैं. हालांकि कल मंगेशकर परिवार ने सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर उन्हें समारोह का आमंत्रण दिया था. फिलहाल आधिकारिक तौर पर सीएमओ की तरफ से इस कार्यक्रम को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. 


लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार की शुरुआत 
बता दें कि लता मंगेशकर के निधन के बाद उनकी याद में ये पुरस्कार शुरू किया गया है. 24 अप्रैल को उनके पिता दीनानाथ मंगेशकर की पुण्यतिथि के मौके पर लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार की शुरुआत की जा रही है. पहला पुरस्कार पीएम मोदी को दिया जाएगा. हर साल ये पुरस्कार देश की किसी ऐसी हस्ती को दिया जाएगा जिसने समाज और देश के लिए काम किया हो. इस कार्यक्रम के दौरान लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि भी दी जाएगी. साथ ही संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा. पीएम मोदी के अलावा म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े कुछ बड़े लोग भी यहां मौजूद रहेंगे.


मुंबई में हनुमान चालीसा को लेकर चल रहे बवाल के बीच ये कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसे लेकर तमाम सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि इस मामले को लेकर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. साथ ही शिवसेना कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. मामले को लेकर शिवसेना कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें:


PM Jammu Kashmir Visit: पीएम मोदी आज जम्मू कश्मीर को देंगे 20000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात, पल्ली गांव में ऐसी हैं तैयारियां


सामना में शिवसेना का हल्ला बोल, कहा- लाउडस्पीकर, हनुमान चालीसा विवाद देश को डुबाने की साजिश