नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा के लिए चुनाव होना है. वहीं विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी कल बंगाल दौरे पर जाएंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी का असम दौरा भी साथ में होगा. इस दौरान पीएम मोदी कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में प्रमुख इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं की नींव रखेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी असम में 'असोम माला' कार्यक्रम को लॉन्च करेंगे और दो अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे.


पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए बताया, 'मैं कल असम के लोगों के बीच रहूंगा. सोनितपुर जिले के ढेकियाजुली में एक कार्यक्रम में 'असोम माला' कार्यक्रम शुरू किया जाएगा, जो राज्य के सड़क बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देगा. इससे असम की आर्थिक प्रगति में योगदान मिलेगा और कनेक्टिविटी में सुधार होगा.'




पीएम मोदी ने कहा कि बिश्वनाथ और चराइदेव में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के लिए आधारशिला रखी जाएगी. यह असम के स्वास्थ्य ढांचे को बढ़ावा देगा. पिछले कुछ वर्षों में राज्य ने स्वास्थ्य सेवा में तेजी से प्रगति की है. इससे न केवल असम बल्कि पूरे पूर्वोत्तर को फायदा हुआ है.


राष्ट्र को करेंगे समर्पित


पीएम मोदी ने कहा, 'कल शाम, मैं पश्चिम बंगाल के हल्दिया में रहूंगा. वहां एक कार्यक्रम में बीपीसीएल की ओर से निर्मित एलपीजी आयात टर्मिनल को राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा. प्रधानमंत्री उर्जा गंगा परियोजना के राष्ट्र डोभी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइपलाइन अनुभाग को भी समर्पित किया जाएगा.'


पीएम मोदी ने कहा कि इसके बाद हल्दिया रिफाइनरी की दूसरी कैटेलिटिक-इसोडेवेक्सिंग इकाई की आधारशिला रखी जाएगी. एनएच 41 पर रानीचक, हल्दिया में एक फोर-लेन आरओबी-कम-फ्लाईओवर का भी उद्घाटन किया जाएगा.


यह भी पढ़ें:
7 फरवरी को पीएम मोदी का बंगाल और असम दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
गुजरात HC की डायमंड जुबली पर पीएम मोदी बोले- न्यायपालिका ने सच्चाई के लिए खड़े होने की दी ताकत