अगरतला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी त्रिपुरा में 18 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य का दो बार दौरा करेंगे. इस दौरान वह जनसभाओं को संबोधित करेंगे. यह जानकारी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब ने दी है. मोदी आठ फरवरी को राज्य में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इनमें से एक जनसभा उनाकोटि जिले के कैलाशहर में और दूसरी जनसभा दक्षिणी त्रिपुरा जिले के शांतिर बाजार में होगी. वह 15 फरवरी को एक बार फिर यहां आएंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे.


देब ने मीडिया को यह भी बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राज्य में एक सप्ताह तक रहेंगे और बीजेपी-इंडिजनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे.


राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 फरवरी को मतदान होगा और तीन मार्च को चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा. प्रदेश बीजेपी प्रमुख ने बताया कि यहां से शाह मेघालय और नगालैंड जाएंगे जहां 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है.


उन्होंने बताया कि बीजेपी के 40 शीर्ष नेता चुनाव प्रचार के लिए राज्य में आएंगे. उन नेताओं में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हैं.