नई दिल्ली: देश-दुनिया में राजनेता के रूप में गहरी छाप छोड़ चुके पीएम नरेंद्र मोदी जल्द ही लेखन में भी अपना हाथ आजमाएंगे. पीएम मोदी युवाओं को ध्यान में रखकर एक किताब लिखेंगे. इस किताब में पीएम मोदी, एक्जाम के तनाव को दूर करने, शांत रहने और एक्जाम के बाद किए जाने वालें कार्यों के बारे में बताएंगे. इस किताब का प्रकाशन पेंग्वीन रैंडम हाउस करेगा. पब्लिशर ने कहा कि यह किताब कई भाषाओं में छपेगी और इस साल के बाद में यह बाजार में आएगी .


पीएम मोदी की ओर से आया किताब का विचार


पीएम मोदी की लिखी इस किताब में छात्रों से जुड़े कई बिंदुओं पर चर्चा होगी. खास तौर पर 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा को लेकर इस किताब में विस्तार से चर्चो की जाएगी. इस किताब में इस बात को खास तौर पर लिखा जाएगा कि नंबर के ऊपर ज्ञान को क्यों महत्व दिया जाए और भविष्य के लिए कैसे जिम्मेदार बना जाए. इस किताब का विचार पीएम मोदी की ओर से ही आया.


प्रकाशक ने पीएम मोदी के हवाले से कहा, '' मैंने ऐसे विषय पर लिखना पसंद किया जो मेरे दिल के काफी करीब है और जो युवाओं को आने वाले कल की बुनियादी सोच पर आधारित है.''  ब्लू्काफ्ट डिजिटल फाउंडेशन इस किताब का बिजनेस पार्टनर है.


पैंग्वीन रैंडम हाउस के सीईओ गौरव श्रीनागेश ने कहा कि हम प्रधानमंत्री के विचारों को प्रकाशित कर खुशी हो रही है. इससे युवाओं के बारे में उनके संदेश को देश में पहुंचाया जा सकेगा. पीआरएच की कॉमर्शियल एंड बिजनेस सेल की एडिटर इन चीफ एश्वर्या ने कहा कि यह विरले देखी जाने वाली और अनोखी पहल है कि प्रधानमंत्री ने छात्रों की स्थिति को सीधे संबोधित करने का फैसला किया है. हम इस पहल का हिस्सा बनकर गौरवान्वित हैं.