नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कोरोना संक्रमण से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. कोरोना वैक्सीन लेने के एक दिन बाद ही पीएम इमरान खान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री इमरान खान के कोरोना संक्रमण से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं."






आपको बता दें कि प्रधानमंत्री 68 साल के इमरान खान शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित हुए. पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात की जानकारी दी. इससे महज़ एक दिन पहले गुरुवार को उन्हें साइनोफार्म कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पाकिस्तान के पीएम  घर पर सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं.


इमरान खान ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद लोगों से महामारी के मामलों में बढ़ोत्तरी को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया था. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान को आज टीका लगाया गया. इस मौक पर उन्होंने देश के लोगों से महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया.’’


टूटा कोरोना संक्रमण का रिकॉर्ड
पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3 हज़ार 876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 6 लाख 23 हज़ार 135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. बीते 24 घंटे के दौरान 40 मरीज़ों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13 हज़ार 799 हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 5 लाख 79 हजार 760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. 2 हजार 122 रोगियों की हालत गंभीर है.


 ये भी पढ़ें-