नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने चौंकाने वाला ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा इस रविवार सोशल मीडिया से हटने की सोच रहा हूं. उन्होंने कहा कि इसके बारे में आपको बताऊंगा. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ''इस रविवार, अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक, ट्विटर, इंस्टग्राम और यू-ट्यूब से हटने की सोच रहा हूं. आपको इसके बारे में बताऊंगा. रविवार को 8 मार्च है. इस तारीख को महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है.


ट्विटर पर पीएम मोदी दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं. बता दें कि ट्विटर पर पीएम मोदी के 53.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं फेसबुक पर चार करोड़ 47 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा इंस्टग्राम पर उनके 35.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. यू-ट्यूब पर पीएम मोदी के 4.5 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.






पीएम मोदी के इस एलान के बाद ये सवाल उठने लगा कि क्या पीएम मोदी सोशल मीडिया पर फैलने वाले अफवाह से परेशान हैं? एक सवाल ये भी है कि क्या पीएम मोदी सोशल मीडिया पर होने वाले हमले से आहत हैं?


राहुल गांधी ने बोले- सोशल मीडिया नहीं नफरत छोड़िए





कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी के ट्वीट पर जवाब दिया. उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट का स्नैप शॉट लेते हुए कहा कि आप सोशल मीडिया नहीं नफरत छोड़िए.


रणदीप सुरजेवाला ने क्या कहा?


कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा, ''क्या आप अपने ट्रोल आर्मी को ये सलाह देंगे जो आपके नाम पर हर पल दूसरों को धमकाने का काम करते हैं.''


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने क्या कहा?


एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी ने अभी सिर्फ ऐसा सोचा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी 'डिजिटल इंडिया' का सपना दिखाते हैं और वे यहां से जाने के बारे में कैसे सोच सकते हैं?


रविवार तक का इंतजार करना चाहिए- अमित मालवीय


बीजेपी के आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने कहा कि हमें रविवार तक इंतजार करना चाहिए. पीएम मोदी ने जनता को सरकार से जोड़ने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया है. पीएम मोदी की इसके पीछे की मंशा क्या है इसे जानने के लिए इंतजार करना चाहिए. अभी किसी तरह की अटकलें लगाना सही नहीं है.


कानपुर के सांसद ने किया समर्थन


कानपुर के सांसद ने पीएम मोदी के फैसले का समर्थन किया है. बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि अभी सोशल मीडिया से दूरी बनाना जरूरी है. उन्होंने कहा, ''आपका सोचना सही है माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, जिस तरह से सोशल मीडिया पर अपशब्दों और ग़लत अफवाहों की भरमार हैं, उसकी वजह से भी माहौल बिगाड़ रहा हैं, उसको देखते हुए सोशल मीडिया से हमें कुछ दूरिया बनाने की जरूरत हैं , मैं आपका समर्थन करता हूं.''


पीएम मोदी के इस एलान के बाद #ModiJi और #NoSir ट्रेंड करने लगा.