Manipur Violence: मणिपुर में करीब डेढ़ महीने से हिंसा जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हिंसा पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मणिपुर पिछले 49 दिन से जल रहा है और 50वें दिन भी पीएम मोदी एक भी मणिपुर में चल रहे संकट पर एक भी शब्द बोले बिना विदेश जा रहे हैं. 


कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने कहा, 'मणिपुर में सैकड़ों लोग मारे गए, हजारों लोग बेघर हो गए, अनगिनत चर्च और पूजा स्थलों को नष्ट कर  दिया गया है. अब हिंसा मिजोरम में भी फैल रही है. पिछले कई दिनों से मणिपुर के नेता पीएम से मामले में हस्तक्षेप करने के लिए समय की मांग कर रहे हैं. जो भी दिन बीत रहा है वो ये विश्वास दिला रहा है कि पीएम मोदी और बीजेपी सॉल्यूशन की बजाय संघर्ष को और लंबा करने में लगी हुई है.' 


केसी वेणुगोपाल ने पीएम मोदी से किए बड़े सवाल


पीएम मोदी से सवाल करते हुए के सी वेणुगोपाल ने कहा कि विश्वगुरु पीएम मोदी मणिपुर की बात कब सुनेंगे? शांति की एक सीधी-सादी अपील करने के लिए वो देश से कब बात करेंगे? इतना ही नहीं उन्होंने ये भी सवाल किया कि पीएम मोदी कब केंद्रीय गृह मंत्री और मणिपुर के मुख्यमंत्री से शांति स्थापित करने में विफल रहने के लिए जवाबदेही मांगेंगे?


इससे पहले भी केसी वेणुगोपाल ने मणिपुर हिंसा को लेकर सवाल किए थे. उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी ने पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है. उनकी सरकार ने अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है. केंद्र सरकार इसे जारी रखने की अनुमति क्यों दे रही है? इस भयावह स्थिति के लिए कौन जिम्मेदार है? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए क्योंकि देश जवाब मांग रहा है. केंद्रीय मंत्री आर के रंजन सिंह आवास पर हमले के बाद वह आखिरकार बोलेंगे?


यह भी पढ़ें:-


Gita Press: 'गीता प्रेस को पुरस्कार देना गोडसे को इनाम देने जैसा', जयराम रमेश के ट्वीट से क्यों नाराज है कांग्रेस?