Gujarat Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narenda Modi) ने बुधवार (19 अक्टूबर) को गुजरात के लोगों से कहा कि उन लोगों को सबक सिखाने का समय आ गया है जो बार-बार गुजरात और इसके लोगों को गाली देते हैं तथा उनका अपमान करते हैं. उनका इस महीने गुजरात का यह दूसरा दौरा है. बीजेपी (BJP) शासित गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है. 


सौराष्ट्र क्षेत्र के जूनागढ़ शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल सोचते हैं कि अगर वे गुजरात और गुजरातियों को गाली नहीं देंगे तो उनका काम अधूरा रहेगा. उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘गुजरात और इसके लोगों को दिन-रात गाली देने वालों और उनका अपमान करने वालों को सबक सिखाने का समय आ गया है. क्या गुजरात की छवि खराब करने वालों को माफ किया जाना चाहिए?’’


गुजरात में पीएम मोदी ने क्या कहा? 
गुजरात के गांधीनगर नें हो रहे डिफेंस एक्स्पो-2022 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात की धरती पर सशक्त, सामर्थ्य और आत्मनिर्भर भारत के इस महोत्सव में स्वागत को गर्व बताया है. साथ ही डिफेंस एक्स्पो-2022  के आयोजन को बताया कि भरत की ऐसी भव्य तस्वीर खींच रहा है, जिसका संकल्प हमने अमृतकाल में लिया है. इसमें राष्ट्र का विकास भी है, राज्यों का सहभाग भी है. इसमें युवा शक्ति भी है, युवा सपने भी हैं. 


पीएम मोदी ने इसके अलावा कहा कि आज ग्लोबलाइजेशन के दौर में मर्चेंट नेवी की भूमिका का विस्तार हुआ है. दुनिया की भारत से अपेक्षाएं बढ़ी हैं. दावा करते हुए कहा कि मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपकी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए हिंदुस्तान हर कोशिश और प्रयास करता रहेगा, हम कभी पीछे नहीं हटेंगे. देश बदल रहा है.ॉ






शिक्षा में किए यह बदलाव
मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के शुभारंभ पर पीएम मोदी ने कहा आज गुजरात अमृत काल की अमृत पीढ़ी के निर्माण की तरफ बहुत बड़ा कदम उठा रहा है.विकसित भारत के लिए, विकसित गुजरात के निर्माण की तरफ ये एक मील का पत्थर सिद्ध होने वाला है. दो दशकों में गुजरात के लोगों ने अपने राज्य शिक्षा का कायाकल्प करके दिखा दिया है. इन दो दशकों में गुजरात में सवा लाख से अधिक नए क्लारूम बने, दो लाख से ज्यादा शिक्षक भर्ती किए गए हैं.


यह भी पढ़ें-


Gujarat News: गुजरात सरकार ने सूरत, अहमदाबाद और जूनागढ़ में चार नगर नियोजन योजनाओं को दी मंजूरी, इन्हें मिलेगा लाभ