PM Modi In Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार (2 जनवरी) को तमिलनाडु के त्रिची की यात्रा कई मायने में बेहद खास रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर पीएम मोदी का दौरा एक खास हैश टैग के साथ छाया रहा. यह हैश टैग था "वणक्कम मोदी" (#vanakkammodi). वणक्कम का मतलब होता है "स्वागत है".  यानी यह हैश टैग पीएम मोदी के स्वागत में चलाया गया था.


मंगलवार को पीएम मोदी के दौरे के दौरान देर शाम तक 10 लाख से अधिक लोगों ने इस हैश टैग के साथ ट्वीट और रिट्वीट किया जो रिकॉर्ड है. हालांकि अधिकतर ट्वीट तमिल भाषा में किए गए थे.


लोगों ने मजेदार जोक भी शेयर किया


इसी हैश टैग के साथ लोगों ने कई शानदार जोक्स भी शेयर किया है. माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर 'जे डॉट जगन' नाम के एक यूजर ने अपनी पेंटिंग शेयर की, जिसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को मीडिया के सामने दिखाया गया और उनके हाथ में पीछे एक आंकड़ा था. मीडिया के कैमरे के सामने वह फंड की बात कर रहे हैं, लेकिन पीछे के आंकड़े में दिख रहा है कि 2014 से पहले तमिलनाडु को मिले फंड में और 2014 के बाद पीएम मोदी के शासन में मिले फंड में बड़ा अंतर है. पीएम मोदी के समय अधिक फंड मिला है.





इसी तरह मराठा मिलन नाम के एक यूजर ने साउथ फिल्म के दृश्य को एडिट करके शेयर किया, जिसमें दो लोग बस पर लिखे टेक्स्ट को पढ़ रहे हैं. एडिटेड वीडियो में एक को बीजेपियन और दूसरे को डीएमके आईटी विंग का दिखाया गया है. आईटी विंग वाले जब बस पर लिखे शब्दों को पढ़ता है तो बीजेपी के संकेत वाला शख्स उसे थप्पड़ मार कर वणक्कम मोदी पढ़ने को कहता है. कई बार थप्पड़ मारने के बाद डीएमके आईटी विंग का शख्स वणक्कम मोदी पढ़ने लगता है.





हैश टैग के लिए बीजेपी नेताओं ने की सराहना

इस हैश टैग पर 10 लाख से अधिक ट्वीट के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने ट्वीट कर राज्य के लोगों और बीजेपी राज्य इकाई की सराहना की. उन्होंने लिखा, "तमिलनाडु में पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए मिलनाडु मक्कल और बीजेपी तमिलनाडु को ट्रेंड कराने लिए शाबाश."


मोदी भारतीदासन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने और त्रिची हवाई अड्डे के नए अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल का उद्घाटन करने के लिए त्रिची में थे. उन्होंने कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. 


पहले डीएमके में चलाया था अलग हैश टैग
इसके पहले पीएम मोदी की तमिलनाडु यात्रा विवादों से घिरी रही थी क्योंकि द्रमुक (DMK) ने हैशटैग #gobackmodi के साथ पीएम के खिलाफ काले झंडे और काले गुब्बारे के साथ विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था. इस बार की खास बात ये रही कि मंगलवार को त्रिची में मोदी ने जिन कार्यक्रमों में शिरकत की, उनमें मुख्यमंत्री और द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन मौजूद थे.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Seat Delimitation: दक्षिण के राज्यों में परिसीमन के बाद क्या घट जाएगी लोकसभा सीटें? सरकार ने दिया ये जवाब