नई दिल्ली: हर साल 24 अप्रैल की तरह आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के पंचायती राज प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पंचायती राज प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे. इसकी वजह कोरोना महामारी के चलते जारी देशव्यापी लॉकडाउन है.


इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को एक पत्र के जरिए बधाई दी है. पत्र में कोरोना का जिक्र करते हुए पीएम ने लिखा है, '' हम सभी भारतीय पूरी एकजुटता के साथ कोरोना का मुकाबला कर रहे हैं.''



प्रधानमंत्री ने इस एकजुटता और सामूहिक शक्ति को ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे सम्बल बताया है. पीएम ने उम्मीद जताई कि इस लड़ाई को देश अवश्य जीतेगा. उनके शब्दों में, " देशवासियों के धैर्य , अनुशासन , सहयोग और सजगता के जरिए हम अवश्य कोरोना महामारी को परास्त कर पाएंगे."


पंचायती राज की तारीफ


तोमर को लिखे बधाई पत्र में प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी को अभूतपूर्व संकट और मानवता के लिए बड़ी चुनौती की संज्ञा दी है. पीएम ने पंचायती राज के उन सभी सदस्यों को वीर योद्धा करार दिया है जो कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ लड़ाई में लगे हुए हैं. पीएम ने ऐसे सदस्यों को देश के लिए प्रेरणास्रोत बताया है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांवों के सर्वांगीण विकास के लिए उनकी सरकार ने अहम कदम उठाए हैं. उज्ज्वला योजना और जन धन योजना को पीएम ने उन दमों में बहुत महत्वपूर्ण करार दिया.


पढ़ें-


आज से रमजान के पाक महीने की शुरुआत, बड़े धर्मगुरुओं ने की घर से ही इबादत करने की अपील


पाकिस्तान को IMF की तरफ से बड़ी मदद, 1.39 अरब डॉलर का आपात कर्ज दिया गया