नई दिल्ली: बिहार चुनाव में सफलता के बाद बीजेपी हेडक्वार्टर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने परिवारवाद के मुद्दे को लेकर विपक्ष पर हमला बोला.


पीएम ने कहा कि आज कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक परिवारवादी पार्टियां दिखाई देती हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य से देश का अनेक वर्षों तक नेतृत्व करने वाली पार्टी एक परिवार के चुंगल में फंस कर रह गई है.


पीएम मोदी ने कहा, " दुर्भाग्य से कश्मीर से कन्याकुमारी तक परिवारवादी पार्टियों का जाल लोकतंत्र के लिए खतरा बनता जा रहा है. ये देश का युवा भली-भांति जानता है. परिवारों की पार्टियां या परिवारवादी पार्टियां, लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का दायित्व और बढ़ जाता है. हमें अपनी पार्टी में भीतर के लोकतंत्र को मजबूत बनाएं रखना है. हमें अपनी पार्टी को जीवंत लोकतंत्र का जीता-जागता उदाहरण बनाना है.  पार्टी हर कार्यकर्ता और हर नागरिक के लिए अवसरों का एक बेहतरीन मंच बने."


गौरतलब है कि  बिहार विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर में विपक्ष की कड़ी चुनौती का मुकाबला करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत का परचम लहरा कर बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल कर लिया जबकि महागठबंधन के खाते में 110 सीटें आईं.


बीजेपी की 74 और जेडीयू की 43 सीटों के अलावा सत्तारूढ़ गठबंधन साझीदारों में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को चार और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को चार सीटें मिलीं.


वहीं, विपक्षी महागठबंधन में आरजेडी को 75, कांग्रेस को 19, सीपीआई एमएल को 12 और सीपीआई और सीपीएम को दो-दो सीटों पर जीत मिली.


एनडीए से अलग होकर अकेले चुनाव मैदान में उतरी चिराग पसवान की लोक जनशक्ति पार्टी एक सीट पर ही जीत हासिल कर सकी. असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन(एआईएमआईएम) को बड़ा फायदा हुआ है. ओवैसी की पार्टी को चुनाव में पांच सीटें मिली है.