PM Modi Pune Visit: महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना पुणे दौरा हो गया है. मुंबई में आज भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. कल शाम (25 सितंबर 2024) को हुई भारी बारिश की वजह से कई इलाके डूब गए थे. महाराष्ट्र में मौसम की मार का असर मुंबई से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर भी पड़ा है. मुंबई एयरपोर्ट पर भी कई उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा.


मुंबई और आसपास इलाकों में रेड अलर्ट जारी


मुंबई और आसपास के इलाकों में बुधवार (25 सितंबर) की शाम 5 बजे से शुरू हुई बारिश ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. करीब पांच घंटे तक हुई बारिश में चार लोगों की जानें चली गई. बारिश के कारण कई मुंबई लोकल ट्रेनें देरी से चल रही है. मौसम विभाग (IMD) मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में भारी बारिश को लेकर गुरुवार (26 सितंबर 2024) को  रेड अलर्ट जारी किया है.


कई फ्लाइट्स का रूट किया गया डायवर्ट


भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट बुधवार को 14 फ्लाइट्स का रूट डायवर्ट किया गया था उन्हें दूसरे हवाई अड्डों पर उतारना पड़ा था. इनमें से नौ उड़ान इंडिगो की थीं, जिन्हें खराब मौसम के चलते शहर में उतरने की मंजूरी नहीं दी गई. रूट डायवर्ट होने के कारण सात विमानों को हैदराबाद, चार को अहमदाबाद, दो को गोवा के मोपा हवाई अड्डे तथा एक को उदयपुर में उतरने का निर्देश दिया गया. 


ये था पीएम मोदी का कार्यक्रम


पीएम मोदी पुणे दौरे पर 22,600 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले थे. इसमें सोलापुर हवाई अड्डे का उद्घाटन और परम रूद्र सुपरकंप्यूटर्स का लोकार्पण भी शामिल था. पीएम यहां 10 हजार 400 करोड़ रुपए की लागत की पेट्रोलियम और नेचुरल गैस सेक्टर की पहलों को भी लॉन्च करने वाले थे. पीएम मोदी पुणे दौरे के दौरान सिविल कोर्ट से स्वरगेट के बीच शुरू होने जा रही नई मेट्रो लाइन का उद्घाटन कर इसमें यात्रा भी करने वाले थे.


ये भी पढ़ें : पहाड़ नहीं तबाह हो रहा जंगल, पड़ गई बहुत बड़ी दरार, दौड़े-दौड़े आए MP, जानें किसको देने लगे 'कयामत' का अलर्ट