PM oath ceremony: राष्ट्रपति भवन में विवार को शाम 7:15 बजे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उन्हें पीएम पद की शपथ दिलाएंगी. इस दौरान उनके साथ कई मंत्रियों के भी पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं. 


भाजपा में सरकार गठन के स्वरूप और मंत्रिमंडल गठन को लेकर लगातार बैठकों का दौर चल रहा है. अमित शाह के आवास पर उनके और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच बैठक चल रही है. 


संभावित मंत्रियों को अगले 24 घंटे करना पड़ सकता है इंतजार


सूत्रों के मुताबिक, जिन लोगों को कल मंत्री पद की शपथ दिलाई जायेगी उनको कल सुबह 10 बजे के बाद फोन कर जानकारी दी जा सकती है. ऐसे में तमाम संभावित मंत्रियों को अगले 24 घंटे तक फोन कॉल का इंतजार करना पड़ सकता है. 


 



9 जून को शपथ लेंगे पीएम मोदी


शुक्रवार को भी हुई थी बैठक


जेपी नड्डा के आवास पर शुक्रवार को भी बैठक हुई थी. इस दौरान जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक कर मंत्रिमंडल के गठन को लेकर चर्चा की थी. 


यह भी पढ़ें: NDA Government Formation: नई सरकार में सहयोगियों की कितनी चलेगी? वन टू वन मीटिंग के बाद किसकी लॉटरी लगेगी


सहयोगियों ने दिए हैं सुझाव 


जानकारी के अनुसार, सरकार गठन को लेकर टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे, आरएलडी के जयंत चौधरी, एनसीपी के अजित पवार, जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान सहित कई अन्य सहयोगी दलों के नेताओं ने अपने-अपने सुझाव दिए हैं. राष्ट्रपति भवन में विवार को शाम 7:15 बजे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उन्हें पीएम पद की शपथ दिलाएंगी. इस दौरान उनके साथ कई मंत्रियों के भी पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं.