नई दिल्ली: कालेधन पर वार में प्रधानमंत्री कार्यालय का फोन बड़ा हथियार साबित हो रहा है. एबीपी न्यूज को सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी मिली है. पता चला है कि लोग सीधे पीएमओ में फोन कर काले धन के बड़े मामलों की जानकारी दे रहे हैं.


लोगों की ओर से दी गई जानकारी के आधार पर कार्रवाई भी हो रही है और कालेधन के कुबेर पकड़े जा रहे हैं. नोटबंदी के बाद से हर दिन 15 से 20 फोन कॉल पीएमओ में किए जा रहे हैं.


पीएमओ फोन पर मिली जानकारी इनकम टैक्स विभाग, प्रवर्तन निदेशालय और पुलिस को देती है. जानकारी के आधार पर ये विभाग कार्रवाई करते हैं और काला खजाना पकड़ा जाता है.


8 नवम्बर से अब तक पीएमओ को इस तरह के 600 से ज़्यादा कॉल मिल चुके हैं. फ़ोन की घंटी बजते ही काले धन की जानकारी देने वाले से पूरी जानकारी ले ली जाती है और तुरंत ही पीएमओ के अधिकारी इस जानकारी को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट या प्रवर्तन निदेशालय को दे देते हैं.


सूत्रों के मुताबिक, पीएमओ को मिली सूचना पर की गई कार्रवाई में 100 फिसदी सफलता मिली है. आपको बता दें कि नोटबंदी के फैसले के बाद काले धन वालों का खुलासा करने के लिए सरकार ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया था. इस नंबर पर लोग कालेधन की सूचना देने में जरा भी नहीं हिचक रहे.


यह भी पढ़ें


चंडीगढ़-भोपाल के बैंकों में छापेमारी, केरल के कोऑपरेटिव बैंक से 266 करोड़ जब्त


दिल्ली: कोटक महिंद्र बैंक में IT की छापेमारी, 2 खातों से 38-40 करोड़ रुपए सफेद करने का शक


काले धन को सफेद करने का खेल: ED ने रोहित टंडन को पूछताछ के लिए बुलाया