नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी और गीतांजलि ज्वैलर्स का मालिक मेहुल चोकसी फितरत से चालबाज़ है. मेहुल चोकसी पर आरोप है कि उसने सस्ते हीरे को महंगा बता कर आम लोगों को लूटा और सितारों से विज्ञापन करवाए पर बदले में फीस देने से मुकर गया. ये खुलासा खुद बिपाशा बासु और कंगना रनौट ने किया है.


बिपाशा बसु को गीतांजलि जेम्स ने 2008 में गहनों की रेंज गिली का ब्रैंड एंबेस्डर बनाया था. गीतांजलि जेम्स अपनी जूलरी नक्षत्र गिली और संगिनी जैसे ब्रैंड्स के बैनर में बेचता था.


MUST READ: अमीरों को कैसे लूटता था पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी?


बिपाशा बसु ने इकनॉमिक टाइम्स को दिए बयान में बताया, ‘’मेरे मैनेजर ने कॉन्ट्रैक्ट का समय बीत जाने के बाद गिली को मेरी पिक्चर्स का इस्तेमाल करने से रोकने की पूरी कोशिश की थी. इसके बावजूद वे विदेश में भी मेरी पिक्चर्स का इस्तेमाल करते रहे और इस वजह से मुझे बहुत से जूलरी इंडॉर्समेंट नहीं मिले.’’


फिल्मों की क्वीन कंगना की लोकप्रियता को भुनाने के लिए मेहुल चोकसी ने कंगना के साथ 2016 में करार किया था. इससे पहले ऐश्वर्या और कैटरीना ब्रैंड का प्रमोशन कर चुकी थीं लेकिन अब खुलासा हुआ है कि मेहुल ने कंगना को भी डील की पूरी रकम नहीं दी.


इकनॉमिक टाइम्स को दिए बयान में कगंना रनौट के प्रवक्ता ने कहा है, ‘’साल 2016 में कंगना ने नक्षत्र का विज्ञापन किया था और मेहुल चौकसी की कंपनी पर अब तक रकम बकाया है.’’


कंगना और बिपाशा से पहले हिमेश रेशमिया और लारा दत्ता जैसे बड़े सितारे भी मेहुल की धोखाधड़ी का शिकार बन चुके है. मेहुल की कंपनी गीतांजलि में एमडी रह चुके संतोष श्रीवास्तव ने इसका खुलासा किया है.


उन्होंने बताया, ‘’मेहुल फिल्मी सितारों से विज्ञापन के बदले कैश और ज्वैलरी देने की डील करता था. यानी किसी के साथ 50 लाख रुपये की डील हुई तो 10 लाख कैश और 40 लाख की ज्वैलरी. लेकिन बदले में मेहुल सस्ते हीरों की ज्वैलरी देकर उन्हें ठग लिया करता था. महंगा प्राइस टैग लगाकर सस्ते हीरे सितारों को भी डील के बदले दे दिया करता था.’’ और इसी को लेकर म्यूजिक डॉयरक्टर हिमेश रेशमिया दफ्तर में हंगामा भी कर चुके हैं.