नई दिल्ली: दिल्ली के हौजखास में एयर होस्टेस अनिसिया बत्रा की कथित खुदकुशी के मामले में उसके पति मयंक सिंघवी से हौज खास पुलिस ने एक घंटे तक पूछताछ की है. पूछताछ के बाद मयंक को 304बी (दहेज हत्या) के तहत पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. कल उसे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा.


बता दें कि महिला अनिसिया बत्रा के परिवार वालों का दावा है कि उसके पति मयंक ने हत्या की है. अनिसिया के भाई करण बत्रा के मुताबिक, घटना वाले दिन पिछले शुक्रवार को मेरी बहन ने हम सबको दोपहर 2 बजे मैसेज भेजा की मेरी हेल्प करो. मयंक ने मुझे कमरे में बन्द कर दिया है फिर 4 बजे फोन आया की मयंक मेरी जिंदगी ले रहा है.


उन्होंने आगे कहा कि इसको (मयंक) छोड़ना नहीं, ये आदमी ही मेरी मौत के लिए जिम्मेदार होगा. उसके बाद पता नहीं क्या हुआ मेरी बहन को उसने धक्का दिया या जान से मार दिया गया. मैसेज में यह भी लिखा था कि वह अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा कदम उठाने जा रही है. करण बत्रा के मुताबिक, उसकी बहन की हत्या की गयी है. अनिसिया के पिता आर्मी से रिटायर्ड मेजर जनरल है.


इससे पहले पुलिस ने कहा था कि 13 जुलाई को एयर होस्टेस ने अपने घर की छत से छलांग लगा दी थी. वह एक जर्मन एयरलाइन में काम करती थी. पुलिस ने बताया कि उसका पति उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल ले गया जहां उसे मृत लाया घोषित कर दिया गया.


मृतक महिला की शादी दो साल पहले हुई थी और वह हौजखास में अपने पति के साथ रहती थी. पुलिस ने बताया कि आत्महत्या से पहले अनिसिया बत्रा ने अपने पति मयंक को मैसेज भेजा था कि वह आत्महत्या करने जा रही है. महिला का पति गुड़गांव में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करता है. मृतका के पति ने पुलिस को बताया कि उनका नियमित रूप से झगड़ा होता था. पुलिस ने बताया कि दंपति में शुक्रवार को भी झगड़ा हुआ जिसके बाद अनिसिया छत से कूद गई.


आरोप है की मयंक पहले एक शादी कर चुका था ये बात उसने अनिसिया और उसके घरवालों से छिपाई. आसपास के लोगों का कहना है कि मयंक और अनिसिया में अक्सर झगड़ा होता था और घटना वाले दिन भी हुआ था. उस दिन भी करीब 2 बजे झगड़ा हुआ. मयंक और अनिसिया रोज रोज के झगड़े की वजह से कुछ टाइम के लिए अलग हो गए थे. फिर समझौता हो गया था.


अनिसिया के पिता ने 27 जून को मारपीट के संबंध में शिकायत दर्ज करवाई थी. एफआईआर के मुताबिक, मयंक और अनिसिया की शादी 23 फरवरी 2016 को दिल्ली केंट इलाके में हुई थी. शादी के तुरंत बाद ही मयंक ने मेरी बेटी के साथ मारपीट शुरू की प्रताड़ना देना शुरू किया. एफआईआर के आधार पर दिल्ली पुलिस ने मयंक और उसके माता-पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 बी यानी दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने अनिसिया और मयंक के फोन सीज कर लिए है.