फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद में हर साल सूरजकुंड में मेले का आयोजन होता है. इस बार ये मेला 1 से 16 फरवरी तक चलेगा. इस मेले को अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले के नाम से जाना जाता है. यहां रोज हज़ारों की संख्या में लोग इस मेले में शिरकत करते है. लेकिन चोरों की भी इस मेले पर नज़र होती है. इस हरकत में यहां एक के बाद एक चोर पकड़े जा रहे हैं. शुक्रवार को एक महिला को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.


सीसीटीवी से पकड़ी गई चोरी 


दरअसल, पुलिस को मेले में कई जगहों से चोरी की वारदातों की जानकारी मिली. इसी जानकारी के बाद जब मेले में लगी सीसीटीवी फूटेज को खंगाला गया तो पता चला कि महिला 7-8 चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुकी हैं. इसके बाद मेले में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को उस महिला की फ़ोटो व्हाट्सएप के जरिए भेज दी गई और फिर शुरू हुई उस महिला चोर की तलाश. कुछ देर की मशक्कत के बाद आखिरकार उस महिला चोर को गिरफ्तार कर ही लिया गया जो सूरजकुंड मेले में अलग-अलग स्टॉल पर हाथ साफ कर रही थी.


चोरी के सामान बरामद 


पुलिस ने महिला की तलाशी की और उसके पास से चोरी किए गए पैसे और पर्स बरामद कर लिए गए. पुलिस ने महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. इससे पहले भी गुरुवार को भी पुलिस को सूचना मिली कि साऊथ अफ्रीका के एक स्टॉल से चोरी हो गई है.


शिकायत स्टॉल की मालिक क्रिस्टीना ने की थी. इसी सूचना के बाद जब सीसीटीवी फूटेज को निकाला गया तो एक शख्स का चेहरा सामने आया और फिर पुलिस उसकी तलाश में जुट गई. कुछ ही देर बाद पुलिस ने उस चोर को पकड़ लिया. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम ललित उर्फ बंटी है पुलिस ने उसके पास से चोरी के सभी समान बरामद कर लिए हैं.


यह भी पढ़ें-

राजधानी दिल्ली में महिला सब-इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, सुरक्षा व्यवस्था पर लगे सवालिया निशान


Delhi Election: सुबह 8 से शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग, 110 साल की महिला मतदान करने को उत्साहित