उत्तर प्रदेश में एक धार्मिक जुलूस के दौरान मुस्लिम महिलाओं को बलात्कार की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनिदास को कोर्ट ने बुधवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इससे पहले उत्तर प्रदेश की सीतापुर पुलिस ने महंत को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया था. खुलेआम हेट स्पीच देने वाले महंत के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं ने धरना प्रदर्शन किया था. घटना के छह दिन बाद महंत के खिलाफ पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी. 


बता दें कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में हेट स्पीच का मामला सामने आया था. जिसमें खैराबादी स्थित बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि दास को हेट स्पीच देते देखा गया था. वीडियो में महंत बजरंग मुनि दास मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते देखे गए थे. जिसे लेकर उनका विरोध तेज हो गया था.


फिलहाल हेट स्पीच को लेकर महंत के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं ने धरना प्रदर्शन किया था. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने 1 सप्ताह के अंदर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिए थे. फिलहाल सीतापुर जिले के थाना कमलापुर ब्लॉक कसमंडा सीएचसी में बजरंग मुनि दास का मेडिकल कराया गया. 






बता दें कि वायरल वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि वह भीड़ के सामने एक समुदाय विशेष की महिलाओं और बेटियों को घर से निकाल कर रेप करने की बात कह रहा है. इस वीडियो को 'जू बीयर' नाम के ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज किया. 


 


इसे भी पढ़ेंः
Gorakhnath Temple Attack: मुर्तजा पर बढ़ा सुरक्षा एजेंसियों का शिकंजा, अब इन लोगों को तलाश रही पुलिस


JNU Ram Navami Clash: 'एबीवीपी का दावा पूरी तरह गलत, जेएनयू प्रशासन वापस ले बयान', जानें मेस-हॉस्टल कमिटी ने क्या कहा