Arunesh Seeta: निवेशकों को 4 साल में दोगुना धन देने का लालच देकर करोड़ों रुपये की ठगी (Scam) करने वाले अरुणेश सीता (Arunesh Seeta) को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. इंडस वेयर कंपनी (Indus Ware Company) के मास्टर माइंड अरुणेश समेत दो आरोपियों को कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी लखनऊ (Lucknow) और बलिया (Balia) से हुई है. अरुणेश करोड़ों का घोटाले के मामले में सालों से फरार चल रहा था.


बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में इसके खिलाफ कई मुक़दमे दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि लगभग 300 करोड़ से अधिक का ये घोटाला है. चार साल में रकम दोगुनी करने के फ्रॉड बांड स्कीम का मास्टर माइंड अरुणेश के साथ इसी गिरोह का एक और डायरेक्टर बालचंद चौरसिया बलिया से गिरफ्तार किया गया है.


अरुणेश और बालचंद की आज कोर्ट में पेशी


कमिश्नरेट वाराणसी पुलिस आज अरुणेश सीता और बालचंद चौरसिया को कोर्ट में पेश करेगी और इन लोगों की न्यायिक हिरासत की मांग करेगी. इसके अलावा, वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ने गिरफ्तार करने वाली टीम को कैश रिवार्ड देने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि सर्विलांस सेल प्रभारी अंजनी पांडेय की टीम के एसआई राजकुमार पांडेय और सूरज तिवारी ने इन शातिरों को दबोचा है.


300 करोड़ से ज्यादा रुपयों की ठगी का आरोप


यूपी के ईओडब्ल्यू (EOW) सहित कई जिलों में वांछित मास्टरमाइंड (Mastermind) सैकड़ों लोगों को ठग चुका है. ये दोनों लगभग 300 करोड़ से भी ज्यादा रुपयों की ठगी (Scam) कर चुके हैं. कई सालों से भूमिगत इन दोनों शातिर दिमाग अभियुक्तों को किसी भी राज्य की पुलिस (Police) ढूंढ नहीं पाई थी.


ये भी पढ़ें: Barabanki News: बाराबंकी में एग्री जंक्शन योजना में करोड़ों के घोटाले का खुलासा, डिप्टी डायरेक्टर ने ऐसे रचा पूरा खेल


ये भी पढ़ें: SSC Scam: ममता के मंत्री पर CBI ने कसा शिकंजा, लापता मानिक भट्टाचार्य के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी