कोलकाता: आप मांसाहारी हैं और पश्चिम बंगाल के किसी शहर में मीट खाना चाहते हैं तो सावधान हो जाइए. आपको कुत्ता-बिल्ली या मरे हुए जानवर का मीट भी परोसा जा सकता है. दरअसल, पिछले दिनों कोलकाता से सटे डायमंड हार्बर इलाके से 20 टन के करीब मरे हुए जानवर का मांस जब्त किया गया. शक है कि यह मांस होटलों में परोसने के लिए रखा गया था. इसकी शिकायत के बाद पुलिस ने राज्य के कई शहरों में छापेमारी की. जब्त मांस को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है.


राज्य सरकार की ओर से गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना जिले में भी छापेमारी गई. वहीं सिल्लीगुड़ी में भी मरे हुए जानवर का सड़ा मांस बरामद किया गया. हुगली जिले के सेरामपुर में भी सड़ा हुआ मांस बरामद किया गया. एक अधिकारी ने कहा, ''होटलों में छापेमारी कर फ्रिज में रखे मांस को जांच के लिए जब्त किया गया है. साथ ही एक्सपाइर हो चुके दूध के पैकेट को बरामद किया गया.'' उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट और होटल मालिकों को कड़ी चेतावनी दी गई है.


आपको बता दें कि पिछले हफ्ते 20 टन मरे हुए जानवर का मांस जब्त किया गया था. कोलकाता और डायमंड हार्बर पुलिस ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद नारकेलडांगा इलाके के एक कोल्ड स्टोरेज से मृत पशुओं का मांस जब्त किया था. जिसे पश्चिम बंगाल के साथ-साथ झारखंड, ओडिशा और बिहार में भी कथित तौर पर सप्लाई किया जाना था. इस मामले में पुलिस ने अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार एक शख्स का संबंध राजनीतिक दल से भी है.