Kashmir Journalist Threatening Case: कश्मीर में पत्रकारों (Jouranalists) को धमकी देने के मामले में आरोपियों के खिलाफ नकेल कसना शुरू हो गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने श्रीनगर से लेकर अनंतनाग, कुलगाम समेत 10 जगहों पर छापेमारी की है. कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) खुद इस बात की जानकारी ट्विटर के माध्यम से साझा की है.


दरअसल, पिछले कुछ दिनों में कई पत्रकारों को धमकी भरी चिठ्ठियां मिली हैं. उन्हें भारत समर्थक करार देते हुए तुर्कीये में हिट लिस्ट तैयार की गई है जिसका मुखिया आतंकी मुख्तार बाबा (Mukhtar Baba) समेत उसके 6 सहयोगी के होने की आशंका जतायी गई है.


इस आधार पर हो रही छापेमारी...


खूफिया जानकारी के मुताबिक, इस हिट लिस्ट को बनाने में मुख्तार की मदद कुछ पत्रकारों और कश्मीर फाइट ब्लॉग से जुड़े कुछ देशद्रोही ताकतों ने की थी. वहीं, पता ये भी चला कि सुरक्षा एजेंसियों ने 6 पत्रकारों की सूची स्थानीय एजेंसियों को सौंपी जो लगातार आतंकी मुख्तार से संपर्क में थे. इन पत्रकारों में से दो को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे की गई पूछताछ के आधार पर श्रीनगर समेत 10 जगहों पर छापेमारी हो रही है.






पत्रकारों ने दिया इस्तीफा


वहीं, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट से धमकी मिलने के बाद कश्मीर में कई पत्रकारों ने स्थानीय अखबारों और पत्रिकाओं से इस्तीफा दे दिया. 


यह भी पढ़ें.


Gujarat Election 2022: देवेंद्र फडणवीस का तंज, कहा- जैसे शादियों में बिना न्योते के नाचने वाले आते हैं वैसे ही AAP गुजरात में आई