राजगढ़: मध्य प्रदेश के नरसिंहगढ़ में रविवार को पुलिस ने आरोपियों से एक लाल रेत बोआ सांप बरामद किया है. जिसकी कीमत करीब सवा करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में तीन नाबालिग समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है.


पुलिस के मुताबिक नरसिंहगढ़ में पांच लोग लाल रेत बोआ सांप बेचने की फिराक में थे. जिसकी जानकारी पुलिस को मिली. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौके से सांप को बरामद किया. साथ ही पुलिस ने इस मामले में तीन नाबालिग समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है. इस सांप की कीमत करीब सवा करोड़ रुपये तक आंकी जा रही है.


पुलिस ने दावा किया है, इन बिना जहर वाले दुर्लभ सांपों का उपयोग दवाओं, कॉस्मेटिक्स और काले जादू के लिए किया जाता है. ऐसे सांपों की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी भारी मांग है. लोग इन सांपों के करोड़ों रुपये देने के लिए राजी हो जाते हैं. वहीं कई लोग ये भी मानते हैं कि ये सांप अच्छी किस्मत और धन लाते हैं.


पुलिस अधिकारी कैलाश भारद्वाज ने बताया कि इस मामले में आरोपी पवन और श्याम गुर्जर के साथ तीन नाबालिगों को हिरासत में लिया है. आरोपियों ने बताया कि उन्होंने सांप को मध्य प्रदेश के सीहोर जिले से खरीदा था और इसे बेचने के लिए नरसिंहगढ़ आए थे. पुलिस ने आरोपियों पर वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.


ये भी पढ़ें


नौसेना की 24 पनडुब्बियों के निर्माण की योजना, छह परमाणु हमलावर पनडुब्बी होंगी

आज हो सकता है पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का एलान, जनरल बिपिन रावत दौड़ में सबसे आगे