नई दिल्ली: लॉकडाउन थर्ड फेज में करीब डेढ़ महीने बाद दिल्ली सरकार के दफ्तर खुलेंगे. जो जरूरी सेवाओं से संबंधित हैं वहां 100 प्रतिशत लोग आएंगे. गैर जरूरी सरकारी सेवाओं में डिप्टी सेक्रेटरी और 33 प्रतिशत स्टाफ आएगा. निजी संस्थान में भी 33 प्रतिशत स्टाफ आएगा.


गुरुग्राम में रहने वाले दिल्ली सरकार के इन कर्मचारियों को गुरुग्राम पुलिस नहीं दे रही दिल्ली जाने की इजाजत


सोमवार सुबह जब दिल्ली सरकार के अलग-अलग डिपार्टमेंट से जुड़े लोग जो गुरुग्राम में रहते हैं दिल्ली आने के लिए निकले तो उन्हें बॉर्डर से उनको वापस लौटना पड़ा. हरियाणा पुलिसकर्मियों का कहना था कि अगर लोग एक बार दिल्ली में एंटर कर लेते हैं तो इन्हें वापस गुरुग्राम में नहीं आने दिया जाएगा. उसकी वजह है हरियाणा गुरुग्राम एडमिनिस्ट्रेशन का फैसला. जिसमें दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरीके से सील रखने का आदेश दिया गया है.


हरियाणा पुलिस का कहना कि सिर्फ MHA की गाइडलाइंस को फॉलो किया जाएगा


दरअसल राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में भी 400 से ज्यादा करोना के मामले सामने आए हैं. यही वजह है कि हरियाणा सरकार दिल्ली में काम करने वाले कर्मचारियों को अपने राज्य से दिल्ली जाने की इजाजत नहीं दे रही. लोगों से कहा जा रहा है कि अगर वह दिल्ली जाते हैं तो उन्हें अपने ठहरने की व्यवस्था वहीं करनी पड़ेगी.


एबीपी न्यूज़ की टीम के सामने दिल्ली सरकार के एजुकेशन डिपार्टमेंट से जुड़े 2 लोग गुड़गांव से दिल्ली जब एंटर कर रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया और जाने की इजाजत नहीं दी. कहीं ना कहीं दोनों राज्यों की सरकार के बीच में कॉर्डिनेशन की कमी है. जहां दिल्ली में ऑफिस खुले हैं वहीं हरियाणा सरकार उनके कर्मचारियों को जाने की इजाजत नहीं दे रही.


ये भी पढ़ें-


लॉकडाउन के दौरान फंसे लोग घर पहुंचने की आस लेकर सड़कों पर निकले


40 दिनों से अधिक समय से जम्मू में फंसे उत्तर प्रदेश के मजदूर पैदल ही हुए घर से रवाना