रायपुर: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में कल रात पुलिस और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गए. वहीं जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया है. नक्सलियों के पास से एक AK-47, एक SLR और दो 12 बोर राइफल बरामद हुई है. मुठभेड़ राजनांदगांव के परधौनी इलाके में रात करीब 11 बजे हुई.


छत्तीसगढ़ के डीजीपी डी.एम. अवस्थी ने एबीपी न्यूज़ को बताया की पुलिस को सूचना मिली थी की नक्सली गांव में खाना बना रहे हैं. जिसके बाद तीन अलग-अलग थानों से टीम भेजी गई. नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर मदनवाड़ा थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा भी अपनी टीम साथ रवाना हुए. तीन अलग अलग टीम निकली थी लेकिन इस टीम यानी श्याम किशोर की टीम का सामना सीधे नक्सलियों से हो गया.


इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गए. इस मुठभेड़ में पुलिस का नुकसान जरूर हुआ है लेकिन 4 नक्सली भी भी मारे गए हैं. जिनके पर लाखों का इनाम था. मारे गए नक्सलियों का शव बरामद हो गया है.


जानिए किस नक्सली पर कितने लाख का था इनाम


राजनांदगांव जिले में मारे गए चारों नक्सलियों पर पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा था. मानपुर मोहला एरिया कमेटी के सदस्य अशोक पर 8 लाख का इनाम था. कृष्णा पर 5 लाख, प्रमिला पर 1 लाख और सरिता पर 1 लाख का इनाम था.


राजनांदगांव मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर श्याम किशोर शर्मा की शहादत पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक जताया है. सीएम ने ट्वीट कर थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा की शहादत को नमन किया है.


ये भी पढ़ें-


कोविड-19 को लेकर टीके और दवा के विकास पर चल रहा है काम-DRDO


अब तक 251 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गईं, लगभग तीन लाख प्रवासियों को उनके घर पहुंचाया गया: रेलवे