श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पुलिस में तैनात एक सब इंस्पेक्टर का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं अब जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या 300 हो गई है एहतियातन एसआई और उनके परिवार के सदस्यों को क्वॉरंटाइन केंद्र भेज दिया गया है.


कश्मीर के आईजी के अनुसार जैसे ही पता चला कि एसआई का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उनके परिवार को अन्य पुलिस कर्मियों के साथ क्वॉरंटाइन में रखा गया. वहीं एसआई और उनके परिवार के बाकी सदस्यों का भी कोरोना टेस्ट किया गया है. साथ ही कुपवाड़ा में 40 जवानों को क्वॉरंटाइन में रखा गया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के सूत्रों का कहना है कि यदि अधिकारी का परीक्षण सकारात्मक आता है, तो ये खतरे की बात है क्योंकि संबंधित अधिकारी स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) की एक इकाई का नेतृत्व कर रहा था. बताया जा रहा है कि एसआई 28 मार्च को ड्यूटी के लिए घर से निकला था.

आईजी ने बताया कि "हमें उम्मीद है कि एसआई की रिपोर्ट निगेटिव आएगी. चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि पहले से अधिसूचित प्रोटोकॉल के अनुसार सभी एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं."


कोरोना का कहर जारी


बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 12380 हो चुकी है. 414 लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर जान से हाथ धो बैठे हैं. देश में कोरोना वायरस के एक्टिव पेशेंट 10477 हैं. वहीं अब तक 1488 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं.


कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक 414 लोगों की मौत हुई है. कुल 392 मौतों में से, महाराष्ट्र में सबसे अधिक 187 मौतें हुई हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश में 53, दिल्ली में 32 और गुजरात में 33 मौत हुई हैं. इसके अलाव तेलंगाना में 18 मौतें हुई हैं.


ये भी पढ़ें-


गावस्कर ने बताया- इमरान खान की गेंदबाजी की वजह से पाकिस्तानी दौरा था बेहद मुश्किल