Jammu and Kashmir: पंजाब के संगरुर से सांसद और अकाली दल के नेता सिमरनजीत सिंह मान की एंट्री पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रोक लगा दी है. सिमरनजीत सिंह जम्मू-कश्मीर में एंट्री करने को लेकर अड़े हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रशासन उन्हें प्रवेश नहीं दे रहा है. खालिस्तानी समर्थक सांसद सिमरनजीत सिंह को मंगलवार को भी कठुआ जिले के लखनपुर में रोक दिया गया, जिसके बाद वो वहीं डेरा जमाकर बैठ गए.      


सिमरनजीत सिंह मान रोके जाने के बाद उनके समर्थकों ने 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे भी लगाए. बता दें कि वह सोमवार को जम्मू-कश्मीर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें कठुआ में रोक दिया. उनके गुस्साए समर्थकों ने उग्र नारेबाजी करते हुए पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी की.  


लखनपुर में धारा 144 लागू
सांसद सिमरनजीत सिंह मान के समर्थन में उग्र प्रदर्शन को देखते हुए कठुआ के प्रशासन ने लखनपुर में धारा 144 लगा दी. पुलिस को अदेशा है कि राज्य में सिमरनजीत सिंह के जाने से हिंसा और कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है. वहीं सांसद को रोकने के लिए लखनपुर में जम्मू-कश्मीर-पंजाब बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी.   






क्या कहा था सांसद मान ने
बता दें कि शिरोमणि अकाली दल के नेता सिमरनजीत सिंह मान ने महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को लेकर कहा था कि, "समझने की कोशिश करो, सरदार भगत सिंह ने एक युवा अंग्रेज अधिकारी को मार डाला था, उसने एक अमृतधारी सिख कांस्टेबल चन्नन सिंह को मार डाला था. उसने एक बम फेंका था उस समय की राष्ट्रीय सभा में. अब आप ही बताइए कि भगत सिंह आतंकवादी थे या नहीं."


क्या कहा था सुखबीर सिंह बादल ने 
हालांकि पार्टी सांसद मान की आलोचना करते हुए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट किया था कि, "हर सिख, हर पंजाबी और हर भारतीय को शहीद-ए-आजम भगत सिंह पर गर्व है. हर सिख उन्हें स्वतंत्रता संग्राम में हमारी कौम के अभूतपूर्व योगदान के प्रतीक के रूप में मानता है."


यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: PCB को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी; न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा टूर्नामेंट