Kerala Governor vs SFI: केरल में एक बार फिर एसएफआई और गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान के बीच टकराव की स्थिति बनती दिख रही है. राज्य के कोल्लम में शनिवार (27 जनवरी) को स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया.  


इस विरोध प्रदर्शन से नाराज राज्यपाल एसएफआई कार्यकर्ताओं से भिड़ गए और वहीं धरने पर बैठ गए. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. वहीं, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि, "मैं यहां से नहीं जाऊंगा. पुलिस प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा दे रही है और उन लोगों को बचा रही है."


पुलिस पर लगाए आरोप


बताया जा रहा है कि शनिवार (27 जनवरी) को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोट्टरकारा जा रहे थे. जैसे ही उनका काफिला कोल्लम के निलामेल पहुंचा, तभी सीपीआईएम की स्टूडेंट्स विंग एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने उन्हें विरोध स्वरूप काले झंडे दिखाए. यह देखकर राज्यपाल गुस्से में आ गए और ड्राइवर से कहकर कार रुकवाई और रोड किनारे ही धरने पर बैठ गए. उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कई आरोप लगाए.



अमित शाह या पीएम से बात कराने को कहा


सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल ने वहीं पर एक दुकानदार से कुर्सी मांगी और फिर कुर्सी लेकर धरने पर बैठ गए, जब पुलिस वालों ने उन्हें उठने को कहा तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया. राज्यपाल ने आरोप लगाया कि पुलिस एसएफआई कार्यकर्ताओं को संरक्षण दे रही है. प्रदर्श करने के बाद भी पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. प्रदर्शन के दौरान के एक वीडियो में आरिफ मोहम्मद खान अपने सहयोगी को कह रहे हैं कि, 'मोहन अमित शाह साहब से बात कराओ, या कोई भी हो उनके यहां,  और नहीं तो फिर प्राइम मिनिस्टर के यहां बात कराओ.'


पिछले साल भी एसएफआई ने किया था प्रदर्शन


बता दें कि दिसंबर 2023 में भी एसएफआई ने राज्यपाल के खिलाफ प्रदर्शन किया था. तब कालीकट विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडिया (एसएफ़आई) के कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ पोस्टर लहराए थे. आरोप था कि राज्यपाल जब दिल्ली जाने के लिए तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जा रहे थे तब उनके वाहन को एसएफ़आई के कार्यकर्ताओं ने टक्कर भी मारी थी. इसके बाद राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने की साजिश रचने का आरोप लगाया था. राज्यपाल ने मुख्यमंत्री और राज्य पुलिस पर उनके ख़िलाफ़ चल रहे पोस्टर अभियान के पीछे होने का आरोप लगाया था.


ये भी पढ़ें


Maldives News: 'किसी पर निगाहें, किसी पर निशाना,' चीन यात्रा से लौटे मोहम्मद मुइज्जू के बदले सुर