नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा और आगजनी की घटनाओं के बाद पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवालों के बीच दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्य उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. मनोज तिवारी ने मनीष सिसोदिया के ऊपर हिंसा को भड़काने के लिए और पुलिस की छवि को खराब करने के लिए फर्जी वीडियो का इस्तेमाल कर वायरल करने का आरोप लगाया है.


आप नेताओं ने हिंसा को भड़काया !


मनोज तिवारी के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने जिस वीडियो को वायरल किया है उसने पुलिस के ऊपर बस में आग लगाने का आरोप लगाया गया है जबकि हकीकत यह थी कि पुलिस के जवान बस में लगी आग को बुझा रहे थे. इसी तरीके से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानुल्लाह खान के ऊपर हमला करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि अमानतुल्लाह खान ने प्रदर्शनकारियों को भड़काने का काम किया है, जिसके बाद इस तरीके के हालात बने. उन्होंने कहा कि इन दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.


छात्रों को मोहरा बनाकर सेंकी जा रही राजनैतिक रोटियां


तिवारी का कहना है कि इस मामले में छात्रों को मोहरे की तरह इस्तेमाल किया गया है. राजनीतिक पार्टियां छात्रों के कंधे पर बंदूक रखकर अपनी रोटियां सेक रही हैं और देश की राजधानी का माहौल खराब कर रही हैं. मनोज तिवारी का कहना है कि छात्रों के प्रदर्शन को हिंसक बनाने के लिए विरोधी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अहम भूमिका अदा की है और इस सब के बीच जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी को बदनाम किया गया.


पुलिस मूकदर्शक बनकर नहीं रह सकती


मनोज तिवारी ने पुलिस की कार्रवाई पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पुलिस की कार्रवाई सही थी या गलत उस मामले की जांच होनी चाहिए. लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनकर भी नहीं रह सकती. वह भी तब जब लगातार हिंसा और आगजनी की घटनाएं बढ़ रही हों.


यह भी पढ़ें-


सावरकर को लेकर फंस गई शिवसेना, बीजेपी को मिल गया निशाना साधने का मौका