हिमाचल प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर तमाम पार्टियों ने कमर कस ली है. बीजपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं जिसका आज दूसरा दिन है. जेपी नड्डा ने शनिवार कांगड़ा में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की तो वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल आज कांगड़ा पहुंचेंगे. 


अरविंद केजरीवाल सुबह 11 बजे कांगड़ा हवाई अड्डे पहुंचेंगे जिसके बाद वो वहां से चंबी में जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें, पिछले एक महीने में अरविंद केजरीवाल का ये हिमाचल का दूसरा दौरा है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने 6 अप्रैल को मंडी में रोड शो किया था. आप के प्रदेश चुनाव प्रभारी सत्येंद्र जैन ने बीते दिन कहा कि, चुनावों को देखते हुए अब कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेता हिमाचल में डटे हैं लेकिन जनता का भरोसा आप पार्टी पर है. उन्होंने कहा कि, जनता आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर अपना मन बना रही है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी की रैली से कई ज्यादा लोग अरविंद केजरीवाल की रैली में जुटेगी. 


बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाएगी- नड्डा


बता दें, बीते दिन जेपी नड्डा ने कांगड़ा के नगरोटा बगवां में रोड शो किया. इस दौरान जेपी नड्डा के साथ राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सुरेश कश्यप भी मौजूद रहे. इस रोड शो के दौरान नड्डा ने हिमाचल में एक बार फिर सत्ता को बरकरार रखने की उम्मीद जताते हुए पार्टी की जनसमर्थक और लोककल्याण नीतियों के बारे में जनता को बताया. नड्डा ने कहा हिमाचल में भी एक बार फिर से बीजेपी सरकार बनाएगी जैसे कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी ने अपनी जीत दोहराई है.


कांग्रेस और आप को देंगे मात- नड्डा


इस दौरान उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के समय में परियोजनाओं के लिए केंद्र-राज्य के हिस्से का 90:10 अनुपात था जिसे बाद में बीजेपी सरकार के कार्यकाल के दौरान फिर से बहाल किया गया. इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश राज्य के लिए विशेष औद्योगिक पैकेज भी अटल बिहारी वाजपेयी सरकार द्वारा प्रदान किया गया था. नड्डा ने आगे कहा, भाजपा हिमाचल प्रदेश में फिर से जीतने के लिए तैयार है और कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) को यहां मुंह की खानी पड़ेगी.


यह भी पढ़ें.


Russia-Ukraine War: संयुक्त राष्ट्र का बड़ा बयान- युद्ध अपराध की श्रेणी में आ सकती हैं यूक्रेन में रूसी कार्रवाइयां


मॉस्को-टोक्यो संबंधों में आई दरार, जापान ने कहा- चार विवादितों द्वीपों पर रूस का है अवैध कब्जा