पटनाः जदयू और आरजेडी के बीच सोमवार को भी आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी रहा. सोमवार को आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर नीतीश सरकार पर निशाना साधा. लालू ने बिहार में नीतीश सरकार के 15 साल को विश्वासघाती और विफल राज बताया. वहीं, उन्होंने आम जनता से यह गुहार लगाई कि इस सरकार को हटा कर राज्य में फिर से गरीबों की भलाई सोचने वाली सरकार लाएं.


लालू के अलावा उनकी पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "पटना में रहकर जनता की पहुंच से गायब नीतीश कुमार हैं, बेशर्मी से अफवाह फैलाने वाला विश्व प्रसिद्ध झूठा सुशील कुमार है."


जब लालू और राबड़ी देवी ने नीतीश और सुशील मोदी की जोड़ी को निशाने पर लिया तो आखिर में छोटे बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी मैदान में कूद पड़े.


तेजस्वी ने कहा कि इस महामारी और इस मानवीय आपदा में बिहार सरकार और कोरोना वायरस में एक अजीब समानता है. दोनों अदृश्य व खतरनाक हैं एवं लोगों के जीवन के साथ खेल रहे हैं.


इधर, लालू परिवार की ओर से नीतीश सरकार पर लगातार किए जा रहे हमले का जवाब बिहार के सूचना और जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने दिया. उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने जिस लालू प्रसाद को कुपात्र मानते हुए चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया, वो अब अपने परिवार की राजनीतिक नियोजन के लिए तुकबंदी कर रहे हैं.


आरेजडी को जवाब देते हुए नीरज ने कहा कि तरकश में इतने तीर हैं कि राजनीति को क्षत-विक्षत कर देंगे. वहीं उन्होंने एक कविता के जरिए आरजेडी को घेरा.


आपको बता दें कि इससे पहले भी कई मुद्दों पर आरजेडी नेता और जदयू नेता नीरज कुमार आमने-सामने आते रहे हैं. हाल ही के दिनों में देखा जाए तो गोपालगंज ट्रिपल मर्डर मामले में जब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी को गोपालगंज जाने से रोक गया था और इस वजह से जब उन्होंने सरकार को तानाशाह बताया था, तब भी बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार सरकार की ओर से आगे आए थे और तेजस्वी को बिहार का खलनायक बता दिया था.


सूबे का राजनीतिक पारा दिन ब दिन चढ़ता जा रहा है. बिहार विधानसभा चुनाव साल 2020 के अंत में होने हैं, लेकिन वार-पलटवार का दौर अभी से ही शुरू हो गया है.


बिहार बीजेपी अध्यक्ष बोले- अपराधी कौन है, ये तेजस्वी यादव तय नहीं कर सकते