उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद से सियासी हलचल तेज है. लखनऊ से दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. उधर, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. एक घंटे से ज्यादा समय तक चली इस बैठक के बाद सियासी गलियारे में बीजेपी को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं कि क्या यूपी बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है? इन सबके बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का एक पुराना वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है. इसमें वे केशव प्रसाद मौर्य को खुला ऑफर देते नजर आ रहे हैं.


एबीपी को दिए एक पुराने इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने कहा था कि केशव प्रसाद मौर्य बहुत कमजोर आदमी हैं. उन्होंने सपना तो देखा था सीएम बनने का. वे आज भी 100 विधायक ले आएं. वे बिहार से उदाहरण लें. अगर हिम्मत है, तो ले आएं विधायक. एक बार बता रहे थे कि उनके पास 100 विधायक हैं. आज भी वे विधायक ले आएं तो समाजवादी पार्टी समर्थन कर देगी. 


बीजेपी को तोड़कर बाहर आएं केशव- अखिलेश यादव


अखिलेश यादव ने कहा, उनका बहुत सपना है कि सीएम बनें. उन्हें स्टूल पर बैठाया गया. उनकी नेम प्लेट हटाई गई. उनके साथ जाने क्या क्या हुआ? फिर भी वे बीजेपी के साथ बने हुए हैं. अगर उनका सपना है सीएम बनने का तो तोड़ें बीजेपी को, बाहर आएं वहां से. बिहार ने ये करके दिखाया है. वे भी यहां करके दिखाएं.



UP में सियासी घमासान तेज


दरअसल, लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी 2014 और 2019 जैसे प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाई और इंडिया गठबंधन से कम सीटों पर जीत हासिल की. इसके बाद से हार के कारणों पर पार्टी में लगातार चर्चा हो रही है. बैठकों का दौर भी जारी है. केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद मौर्य ने सोशल मीडिया पर लिखा, संगठन हमेशा सरकार से बड़ा होता है. इसके बाद अखिलेश यादव ने भी प्रदेश की बीजेपी सरकार पर तंज कसा. 


उन्होंने लिखा,  भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में, सूबे में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है. तोड़फोड़ की राजनीति का जो काम भाजपा दूसरे दलों में करती थी, अब वही काम वह अपने दल के अंदर कर रही है इसलिए भाजपा अंदरूनी झगड़ों के दलदल में धंसती जा रही है. जनता के बारे में सोचनेवाला भाजपा में कोई नहीं है. 


इसके बाद केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सपा बहादुर अखिलेश यादव जी,भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मजबूत संगठन और सरकार है,सपा का पीडीए धोखा है. प्रदेश में सपा के गुंडाराज की वापसी असंभव है, भाजपा 2027 विधानसभा चुनाव में 2017 दोहरायेगी. फिर एकबार डबल इंजन सरकार.