नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के साथ राजनीति भी तेज़ हो गई है. बीजेपी ने बढ़ते प्रदूषण के लिए केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है. इसे लेकर आज दिल्ली में अशोक रोड से राजघाट के बीच साइकिल यात्रा निकाली गई. इस यात्रा में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और बीजेपी के राज्य सभा सांसद विजय गोयल शामिल हुए. साइकिल यात्रा के दौरान दोनों नेताओं ने मुंह पर मास्क पहन कर राजघाट तक साइकिल चलाई.


विजय गोयल के मुताबिक दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पिछले पांच सालों में प्रदूषण को रोकने के लिए कुछ नहीं किया, जिसके चलते हर साल दिल्ली में ठंड के दौरान प्रदूषण का स्तर बढ़ जाता है. वहीं उन्होंने दिल्ली सरकार के ऑड-ईवन फैसले को भी गलत बताया. मुख्तार अब्बास नकवी का भी कहना है कि केजरीवाल सरकार ने पिछले 5 साल में प्रदूषण के लिए कुछ नहीं किया और ऑड-ईवन से कुछ नहीं होगा.


ऑड इवन लागू करने के फैसले पर केजरीवाल सरकार पर निशाने साधते हुए विजय गोयल ने कहा कि ये सिर्फ एक छलावा है. प्रदूषण कम करने के नाम पर सिर्फ अपना प्रचार कर रही है सरकार. उनके मुताबिक प्रदूषण को कम करने के लिए सिर्फ केंद्र सरकार ने ही कदम उठाए है ना की दिल्ली सरकार ने.


बता दें कि दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण से निपटने के लिए 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन लागू करने का फैसला किया है. इस बार इसमें कई बदलाव किए गए है. इस बार सीएनजी गाड़ियों को भी ऑड-ईवन में कोई छूट नहीं दी गई है.


यूपी: योगी आदित्यनाथ से मिला कमलेश तिवारी का परिवार, सीएम ने दिया कड़ी कार्रवाई का आश्वासन


कमलेश तिवारी हत्याकांड: लखनऊ के खालसा होटल रुके थे हत्यारे, खून के धब्बे लगे भगवा कपड़े बरामद


यूपी: 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए थमा प्रचार, 21 अक्टूबर को मतदान