दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़की थी जिसमें पथराव और आगजनी जैसी घटनाएं सामने आयी थी. वहीं, अब तृणमूल कांग्रेस ने जहांगीरपुरी में फैक्ट फाइंडिंग टीम भेजने का निर्णय लिया है. टीएमसी के इस फैसले को बीजेपी से बदला लेते हुए देखा जा रहा है.


दरअसल, बीजेपी ने बीरभूम जिले के बोगटुई में टीम भेजी हैं जहां नौ लोगों को जिंदा जला दिया गया था और नादिया जिले के हंसखली में जहां एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई थी. कथित तौर पर लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. वहीं, अब इसके जवाब में जहांगीरपुरी हिंसा और बुलडोजर कार्रवाई मामले में टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फैक्ट फाइंडिंग टीम दिल्ली भेजने का फैसला किया है.


ममता बनर्जी को सौंपेगे रिपोर्ट


जानकारी के मुताबिक, छह सांसदों वाला दल पार्टी प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा. टीम लोगों से इलाके में बात करेगी और घटना के बारे में पूछताछ करेगी. टीएमसी की छह सदस्यीय टीम में काकोली घोष दस्तीदार, शताब्दी रॉय, माला रॉय, प्रतिमा मंडल, सजदा अहमद और अपरूपा पोद्दार शामिल हैं. गौरतलब है कि जहांगीरपुरी क्षेत्र में हनुमान जयंती के मौके पर शनिवार को निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं. बता दें, आज दोपहर 2 बजे प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंचेगा.


समाजवादी पार्टी के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज पहुंचेगा दिल्ली


वहीं, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान के संबंध में आज समाजवादी पार्टी का 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंचेगा. इस प्रतिनिधिमंडल में सांसद शफीकुर्रहमान वर्क, पूर्व सांसद रवि प्रकाश वर्मा, सांसद एसटी हसन, राज्यसभा सांसद विभम्भर प्रसाद निषाद और पूर्व सांसद जावेद अली खान हैं जो दोपहर 3 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. 


कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल कल पहुंचा था जहांगीरपुरी


बता दें, गुरुवार कांग्रेस नेता अजय माकन के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल बुलडोजल कार्रवाई अभियान से प्रभावित परिवारों से मिलने पहुंचा था. उन्होंने इस दौरान इलाके में पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मिलने की कोशिश की जिस पर उन्हें रोका गया तो सभी नेता धरने पर बैठ गए. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने उन्हें समझाकर वहां से हटा दिया. कांग्रेस नेता अजय माकन ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, "जहांगीरपुरी में जो कुछ भी कल हुआ वो गैर कानूनी था. बिना नोटिस किसी का घर नहीं तोड़ा जा सकता. उन्होंने आगे कहा, गरीबों के पेट पर लात मारा गया है.


यह भी पढ़ें.


गुरु तेग बहादुर का प्रकाश पर्व: पीएम मोदी बोले- 'देश में आई थी मजहबी कट्टरता की आंधी, चट्टान की तरह खड़े रहे हमारे गुरु'


Jignesh Mevani Arrest: जिग्नेश मेवानी की गिरफ्तारी पर कांग्रेस का PM Modi पर बड़ा आरोप, कहा- ‘शहंशाह घबरा गए हैं’