भोपाल:  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज बॉक्स ऑफिस के साथ सियासत का सुपर फ्राइडे भी देखने को मिला. अजय देवगन की फिल्म '' तानाजी '' और दीपिका की फिल्म '' छपाक '' का मुकाबला बॉक्स ऑफिस के साथ राजनीतिक दलों के बीच भी शुरू हो गया है. भोपाल में एक और जहां कांग्रेस के कार्यकर्ता '' छपाक '' फिल्म के फ्री टिकट बांटते नजर आए वहीं बीजेपी के लोग, लोगों को '' तानाजी '' फिल्म दिखा रहे हैं. इस सियसी घमासान के चलते भोपाल की कई टॉकीजों के बाहर विवाद की स्थिति भी बन गई.


फ्री टिकट बांटने की होड़ में बीजेपी-कांग्रेस-


भोपाल का रंग महल और संगीत टॉकीज बीजेपी-कांग्रेस का फ्री मूवी टिकट बांटने की होड़ का राजनीति का अड्डा बन गया. इस दौरान दोनों ही दलों के बीच टकराव भी देखने को मिला. जहां एक और बीजेपी के नेता '' तानाजी " मूवी को देशभक्त पर आधारित फिल्म बताते हुए दर्शकों से देखने की अपील करते नजर आए, वहीं कांग्रेसियों ने '' छपाक '' को महिला सशक्तिकरण से जोड़कर बताया और दर्शकों से देखने की अपील की. इस दौरान दोनों ही दलों ने जमकर नारेबाजी भी की. इसी वजह से प्रशासन को मौके पर पुलिस बल तैनात करना पड़ा. गौरतलब है कि सीएम कमलनाथ ने '' छपाक '' फिल्म के रिलीज होने के पहले ही उसे एमपी में टैक्स फ्री घोषित कर दिया था.


सीएम कमलनाथ ने किया दीपिका का बचाव


'' छपाक '' फिल्म की मुख्य अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हाल ही में जेएनयू हिंसा पीड़ित छात्र छात्राओं से मिलने पहुंची थी. जिसके बाद से उनकी फिल्म को लेकर राजनीति गरमा गई है.बीजेपी और समर्थित दलों के नेता उन पर टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन करने का आरोप लगाते नजर आए, तो वहीं मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने दीपिका पादुकोण का बचाव करते हुए कहा कि भारत स्वतंत्र देश है यहां सब को सभी जगह जाने का अधिकार है. दीपिका ने महिला अपराध पर फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है. इस बात से किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.


ये भी पढ़ें-


चार दिन के टेस्ट मैच करवाने के विचार पर बोले रवि शास्त्री- ICC का यह आइडिया बकवास है


जेएनयू में नहीं लिया जाएगा विंटर सेमेस्टर में सर्विस चार्ज, यूटिलिटी चार्ज में भी मिली छू