Congress Allegations On BJP: हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सियासत शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ बीजेपी (BJP) के पूर्व मंत्री ने बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal) ने बीजेपी के रायपुर जिला कार्यालय से तिरंगा (Tricolour) बिक्री स्टॉल की शुरुआत की है. इसपर कांग्रेस (Congress) ने आपत्ति जताई है. इसके बाद राज्य की कांग्रेस सरकार ने केंद्र सरकार के अभियान के साथ राज्य में अपना अलग हमर तिरंगा अभियान शुरू कर दिया है. इसपर छत्तीसगढ़ में राजनीति गरमा गई है.


दरअसल बीजेपी जिला कार्यालय एकात्म परिसर में दो दिन पहले बीजेपी के पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने तिरंगा विक्रय केंद्र का शुभारंभ किया है. बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों के लिए तिरंगा उपलब्ध करवा रही है.


बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने


वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने हमर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है. इसके तहत अब अब लोग अपने सोशल मीडिया (Social Media) प्रोफाइल में तिरंगा लगा रहे है. इसपर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ हुए है. बीजेपी कार्यालय में तिरंगा बेचने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है.


कांग्रेस ने बीजेपी पर लगा धंधा करने का आरोप


छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कांग्रेस (Congress) के संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला (Sushil Anand Shukla) ने छत्तीसगढ़ बीजेपी (BJP) पर तिरंगा पर धंधा करने का आरोप लगाया है. उन्होंने इतिहास का जिक्र करते हुए ये भी कहा है कि बीजेपी के पूर्वज तिरंगे को अपशगुन मानते थे. इधर कांग्रेस के आरोप पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने गौरीशंकर श्रीवास ने पार्टी का बचाव करते हुए कहा कि छोटे-छोटे तिरंगे बनाने वाले के लिए रोजगार उपलब्ध करवाने का उद्देश्य है लेकिन कांग्रेस तिरंगे को अपमानित कर रही है.


ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Politics: क्या BJP को छत्तीसगढ़ में मिलेगा नया 'बॉस', जेपी नड्डा से हो सकती है प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय की मुलाकात


ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मंकीपॉक्स और स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लोगों से की ये अपील