प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज की हवा भी इन दिनों जहरीली होने लगी है. यहां वातावरण में प्रदूषण तेज़ी से बढ़ने लगा है. प्रयागराज में एयर क्वालिटी इंडेक्स का लेवल इन दिनों दो सौ तीस के करीब रिकार्ड किया जा रहा है.


एक्यूआई लेवल बढ़ने से वातावरण में जहां अभी से हल्की धुंध नजर आने लगी है, वहीं लोगों को सांस फूलने-आंखों व शरीर के दूसरे हिस्सों में जलन होने की परेशानी होने लगी है. मार्च और अप्रैल के महीने में कम्प्लीट लॉकडाउन होने पर यहां का एक्यूआई लेवल घटकर पैंसठ और सत्तर तक आ गया था. लोगों की चिंता यह है कि जब हवा में प्रदूषण का अभी यह हाल है तो दीपावली पर बारूद जलने और पटाखे फूटने के बाद क्या होगा.


दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर काफी खतरनाक है


वैसे पिछले सालों के मुकाबले इस बार की हवा अभी उतनी ज़हरीली नहीं हुई है. दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर काफी खतरनाक है. अगर AQI  की बात करे तो नोयडा सेक्टर-15 में 217, दिल्ली के अक्षरधाम में 347 व गाजियाबाद के वसुंधरा में 270 है. लोगों का कहना है कि जब वो सुबह-सुबह निकलते है तो उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.


दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण को रोकने के लिए तमाम सारे प्रयास किये जा रहे है. लेकिन अब तक प्रदूषण में कोई कमी नहीं देखी गई है.


यह भी पढ़ें.


गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में लड़की ने लगाया वेंटिलेटर पर रेप का आरोप, गुनहगार पुलिस की गिरफ्त से बाहर


जम्मू-कश्मीर में BJP के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या, PM मोदी ने की निंदा, आतंकी संगठन TRF ने ली जिम्मेदारी