Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मंगलवार को अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली पहुंचे. राहुल गांधी के रायबरेली दौरे के विरोध में तमाम हिंदू संगठनों ने पोस्टर लगाए हैं. हिंदुओं को लेकर लोकसभा में दिए राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. 


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के दौरे से पहले रायबरेली में राहुल गांधी जवाब दो के पोस्ट लगाए हैं. हिंदू को हिंसक कहने से नाराज लोगों ने ये पोस्टर लगाए हैं. इन पोस्टर में लिखा है, 'रायबरेली के हिंदू मतदाताओ ने अपने को हिंसक कहने के लिए नहीं दिए थे आपको वोट, राहुल गांधी किस धर्म के हो जवाब दो.'


राहुल गांधी ने सदन में दिया था ये बयान 


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सदन में कहा था, 'जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा और नफरत करते हैं. आप हिंदू हो ही नहीं.' इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी खड़े होकर विरोध जताया था. उन्होंने कहा था कि  पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है. जिस पर राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा था कि बीजेपी और नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं. आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है. ये ठेका नहीं है बीजेपी का.


दूसरी बार रायबरेली के दौरे पर  राहुल गांधी 


रायबरेली से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद  राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीर दौरे पर आए हुए हैं. वो दूसरी बार रायबरेली के दौरे पर आए हैं. यहां पर वो पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वो जिले के विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे. गेस्ट हाउस में वो आम जनता से भी मुलाकात कर सकते हैं. इसके अलावा वो किसी भी क्षेत्र का भ्रमण भी कर सकते हैं.