Poster On Rabri House: राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में जमानत मिलने के बाद कल पटना पहुंचे हैं. बिहार में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) होना है. राजद के खाते में दो सीटें आ रही हैं. उम्मीदवार कौन होंगे इस पर लालू यादव फैसला लेंगे. लालू की बेटी मीसा भारती का दोबारा राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है. वहीं अन्य सीट को लेकर दावेदारी शुरू हो गई है. पटना में राबड़ी देवी (Rabri Devi) आवास के बाहर एक पोस्टर लगा है जिसमें शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शाहब को राज्यसभा भेजने की मांग की गई है.


बाहुबली शाहबुद्दीन राजद के बड़े नेता थे. सीवान से राजद से कई बार सांसद रह चुके हैं. लालू के करीबी नेताओं में उनकी गिनती होती थी. लेकिन पिछले साल कोरोना से उनका निधन हो गया था. शाहबुद्दीन लंबे समय से दिल्ली के तिहाड़ जेल में थे. वहीं शाहबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब आरजेडी की टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं. साथ ही वह आरजेडी की वरिष्ठ नेत्री भी हैं.


वहीं, अब उनको शाहबुद्दीन के समर्थकों के द्वारा उनकी पत्नी हिना को राज्यसभा भेजने की मांग की जा रही है. शहाबुद्दीन के निधन के बाद से आरोप लग रहा है कि शहाबुद्दीन के परिवार की अनदेखी लालू परिवार कर रहा है. वहीं हिना शहाब को राज्यसभा भेजने की मांग पर राजद आलाकमान कितना विचार करेगा और क्या निर्णय लेगा यह समय बतायेगा.


बिहार की पांच राज्यसभा सीटों के होना है चुनाव


बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों पर चुनाव होना है. राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का काम शुरू हो चुका है. राज्यसभा चुनाव के लिए 31 मई तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे. बिहार (Bihar) की पांच सीटें काफी महत्वपूर्ण हैं. जिसमें से केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का कार्यकाल जुलाई में पूरा होगा. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और बीजेपी से गोपाल नारायण सिंह एवं सतीश चंद्र दुबे का भी कार्यकाल पूरा हो रहा है. एक सीट शरद यादव (Sharad Yadav) की है. राज्यसभा में संसदीय दल के तत्कालीन नेता और वर्तमान में केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह की अनुशंसा पर सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था. यह सीट चार दिसंबर 2017 से ही खाली थी.


इसे भी पढ़ेंः-


Modi Govt 8 Years: सरकार के 8 साल पूरे होने पर चेन्नई में होंगे पीएम मोदी, 2024 के लिए BJP का मेगा प्लान तैयार