नई दिल्लीः यूपी के लोगों को महंगी बिजली का झटका लग सकता है क्योंकि यूपी में बिजली महंगी करने की तैयारी है. योगी सरकार बिजली की दरें बढ़ाने की तैयारी कर रही है और बताया जा रहा है कि आने वाली जुलाई से यूपी में बिजली महंगी हो सकती है. इस समय भरी गर्मियों का मौसम है और बिजली की खपत वैसे ही बढ़ी हुई है. जुलाई से अगर बिजली की दरें बढ़ जाएंगी तो जाहिर तौर पर लोगों का बिजली का बिल बढ़ेगा.


यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार लगातार पूरे एक्शन में दिख रही है और सत्ता में आते ही यूपी सरकार ने ताबड़तोड़ कई फैसले लिए. इससे पहले 7 अप्रैल को योगी सरकार ने 2018 तक यूपी में हर घर को बिजली देने का ऐलान किया तो वहीं गांवों में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बिना कटौती बिजली देने का आश्वासन दिया था. साथ ही यूपी सरकार ने जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली देने का ऐलान भी किया था. परीक्षा के दौरान छात्रों की पढाई सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के मकसद से रात को भी बिना किसी बाधा के बिजली देने के निर्देश दिये गए थे.


वहीं  14 अप्रैल को यूपी और केंद्र सरकार के बीच 'पॉवर टू आल' बिजली समझौता हुआ है जिसके तहत योगी आदित्यनाथ और ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल के बीच सबके लिए बिजली योजना के लिए एक एमओयू पर दस्तखत किया. इसके जरिए 2018 से यूपी में 24 घंटे बिजली मिलेगी.


योगी सरकार 2018 तक हर घर को, गरीब को और गांव को बिजली देने के लक्ष्य पर काम कर रही है. इसके तहत यूपी के गांवों में 18 घंटे, तहसीलों और बुंदेलखंड में 20 घंटे और जिला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली देने का लक्ष्य है. लेकिन अब बिजली की दरें बढ़ाने की बात उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए चिंता की खबर हो सकती है.



यूपी में बिजली से जुड़ी और खबरें यहां पढ़ें


एक्शन में योगी सरकार, बिजली चोरी रोकने के लिए बनाएगी 'बिजली थाना'


एक्शन में योगी सरकार, 2018 तक यूपी में हर घर को बिजली देने का प्लान


सीएम योगी बोले, 'कृष्ण और सुदामा से लें कैशलेस की प्रेरणा, चोरी रुकेगी तभी मिलेगी 24 घंटे बिजली'


योगी कैबिनेट का फैसला, गांवों में 18 घंटे और जिलों में 24 घंटे बिजली सप्लाई