Pragya Thakur On Rahul Gandhi: बीजेपी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने राहुल गांधी के ब्रिटेन में दिए गए बयान पर शनिवार (11 मार्च) को निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विदेशी धरती पर बोली गई बातों के लिए देश से बाहर निकाल देना चाहिए है. 


दरअसल हाल ही में ब्रिटेन दौरे पर गए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला करते हुए कई आरोप लगाए थे. उन्होंने सोमवार (6 मार्च) को लंदन में कहा था कि लोकसभा में काम करने वाले माइक अक्सर विपक्ष के बोलने के दौरान बंद हो जाते हैं. साथ ही कैंब्रिज विश्वविद्यालय में लेक्चर के दौरान भी कई दावे किए थे. इसको लेकर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी कहा कि कुछ लोग आरोप लगाते हैं कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की संसद में माइक बंद कर दिया जाता है, इससे बड़ा असत्य और कुछ नहीं हो सकता.


राहुल गांधी ने क्या कहा था? 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार (3 मार्च) को दावा किया था कि उनके और कई अन्य विपक्षी नेताओं के फोन में पेगासस स्पाइवेयर था. इंटेलिजेंस अधिकारियों ने खुद फोन करके इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि बातचीत करते हुए वह सावधान रहें. उन्होंने आगे कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकतंत्र को नष्ट कर रहे हैं. 


क्या सामना कर रहे हैं?
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सरकार में अल्पसंख्यकों और प्रेस पर हमला हो रहा है. सिखों, मुस्लिमों और ईसाई लोगों को पीएम मोदी दोयम दर्जे के नागरिक समझते हैं, लेकिन मैं इससे सहमत नहीं हूं. केंद्र सरकार ने लोकतंत्र के लिए जरूरी ढांचे जैसे कि संसद, स्वतंत्र प्रेस, न्यायपालिका सभी पर नियंत्रण कर रही है. इसलिए हम भारतीय लोकतंत्र के बुनियादी ढांचे पर ही हमले का सामना कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Speech: चीन की तारीफ, कश्मीर का जिक्र...कैंब्रिज में राहुल गांधी के बयान पर BJP ने कहा- भारत का अपमान है