नागपुर: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आज नागपुर पहुंचे हैं. इस दौरान वो संघ के संस्थापक डॉक्टर केशव बलिराम हेडगेवार के पुश्तैनी घर पहुंचे. पूर्व राष्ट्रपति के साथ में आरएसएस प्रमुख डॉक्टर मोहन भी मौजूद रहे. पुश्तैनी घर पहुंचने के बाद प्रणब मुखर्जी ने डॉक्टर हेडगेवार की फोटो पर फूल भी चढ़ाए.


चर्चा का विषय वो बात बन रही जो उन्होंने विजिटर्स बुक में लिखा है. पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी ने लिखा, "मैं यहां भारत मां के महान सपूत को आदर और श्रद्धांजलि अर्पित करने आया हूं." आपको बता दें कि मुखर्जी को संघ के स्वयंसेवकों के लिए आयोजित 'संघ शिक्षा वर्ग' के 'दीक्षांत समारोह' में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आरएसएस के कार्यक्रम में शिरकरत करने के लिए कल शाम को नागपुर पहुंचे थे.


संघ के इस कार्यक्रम में जाने को लेकर मुखर्जी चौतरफा हमलों का शिकार बन रहे हैं. हमलों का आलम ये है कि उन्हें उनकी बेटी तक शर्मिष्ठा तक ने ट्विटर जैसे माध्यम पर भला-बुरा कहा है. दरअसल, शर्मिष्ठा को लेकर कल अफवाह उड़ाई गई कि वो बीजेपी में शामिल होने वाली हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने कहा कि संघ के साथ का मुखर्जी को लंबा नुकसान होगा. वहीं तकरीबन हर बड़े कांग्रेस नेता ने यही कहा है कि मुखर्जी ने गलत फैसला लिया है.


आपको बता दें कि कांग्रेस और संघ के बीच छत्तीस का आंकड़ा रहा है. ऐसे में मुखर्जी जैसे दिग्गज कांग्रेसी नेता का हेडगेवार को भारत मां का महान सपूत बुलाना कांग्रेस के गले से आसानी से नहीं उतरेगा.


ये भी पढ़ें
संपर्क फॉर समर्थन: शाह से मिलने के बाद गठबंधन सहयोगी सुखबीर बादल ने दिया आत्मविश्वास से लबरेज बयान
पंचकूला हिंसा: रामरहीम की करीबी हनीप्रीत को झटका, नहीं मिली जमानतबिहार:
RLSP के कार्यकारी अध्यक्ष बोले- उपेंद्र कुशवाहा को सीएम के लिए प्रोजेक्ट किया जाए
मुखर्जी के RSS के कार्यक्रम में जाने के फैसले पर नहीं, वहां कही गई उनकी बातों पर होनी चाहिए बहस: सिंघवी
प्रणब मुखर्जी RSS के जिस 'तृतीय वर्ष वर्ग' को करेंगे संबोधित, मोदी भी रह चुके हैं उसका हिस्सा