नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में हिस्सा लेने से उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताज़ा मामला में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा को ये सबक सिखाने की कोशिश की कि पिता से कैसे बात करते हैं, जिसका शर्मिष्ठा ने करारा जवाब दिया.


मेरा परिवार एक खुशहाल परिवार है: स्वामी 
दरअसल, स्वामी ने कहा कि उनकी बेटी और उनके बीच भी असहमतियां होती हैं और दोनों के विचार अलग-अलग हैं. लेकिन बड़े होने के साथ लोगों को चीज़ें सीखने चाहिए. उन्होंने कहा की उनका परिवार एक खुशहाल परिवार हैं. उन्होने आगे कहा कि हमें ये ज़रूर सीखना चाहिए कि हर व्यक्ति की निती राय होती है. उनका इशारा इस ओर था कि शर्मिष्ठा की को पिता के असम्मान को सोशल मीडिया पर नहीं लाना चाहिए था.


मेरा परिवार लोकतांत्रिक और तर्क-वितर्क करने वाला परिवार: शर्मिष्ठा 
इसके जवाब में कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा ने कहा कि वो भी यही कहना चाहती हैं, जो स्वामी कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि वो इन्हीं विचारों के साथ पली-बढ़ी हैं और यहां तक कि उन्हें अपने पिता से भी अपने असहमति ज़ाहिर करने में कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा कि वो पब्लिक प्लेटफॉर्म (ट्विटर) पर भी असहमति जताने से नहीं हिचकिचातीं. उन्होंने आगे कहा कि उनका परिवार लोकतांत्रिक और तर्क-वितर्क करने वाला परिवार है और उन्होंने ये सब अपने पिता से ही सीखा है.


शर्मिष्ठा ने ट्विटर पर की थी पिता की आलोचना
आपको बता दें कि जब मुखर्जी के आरएसएस के कार्यक्रम में जाने के विवाद ने तूल पकड़ा तब अफवाह उड़ी कि शर्मिष्ठा बीजेपी में शामिल होने वाली हैं. इस अफवाह का उन्होंने तुरंत खंडन किया. इसी के बाद उन्होंने ट्विटर पर अपने पिता के आरएसएस के कार्यक्रम में जाने के फैसले की आलोचना करते हुए ट्वीट किया कि वहां जाकर मुखर्जी जो भाषण देंगे उसे भुला दिया जाएगा और तस्वीरें याद रखी जाएंगी.





सही निकला प्रणब मुखर्जी की बेटी का शक





इस ट्वीट के सहारे शर्मिष्ठा ने बीजेपी और संघ के आईटी सेल पर निशाना साधा था. उनका इशारा इस ओर था कि मुखर्जी के भाषणों और तस्वीरों को संदर्भ से अलग करके पेश किया जाएगा जिसके लिए फोटोशॉप और एडिटिंग का सहारा लिया जाएगा. आपको बता दें कि संघ के कार्यक्रम के बाद मुखर्जी की कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हुई हैं जिससे शर्मिष्ठा का शक सही होता नज़र आ रहा है. मुखर्जी की कुछ फोटोशॉप की हुई तस्वीरें और फर्जी बयान सोशल मीडिया पर तैर रहे हैं. जैसा कि आप ऊपर के ट्वीट में लगी दो तस्वीरों को देख सकते हैं. पहली तस्वीर जिसमें मुखर्जी सावधान मुद्रा में खड़े हैं, वो सही है और दूसरी तस्वीर फोटोशॉप का कमाल है.

ये भी पढ़ें
प्रिंसिपल सेक्रेटरी घूस केस: शिकायत करने वाले ही पुलिस के हिरासत में
मुखर्जी के भाषण से देश में सहिष्णुता लौटने की उम्मीद: आडवाणी
हेडगेवार को महान सपूत बता गांधी-नेहरू के राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया- पढ़े प्रणब के भाषण की 10 खास बातें
#ABPengage: अयोध्या में राम मंदिर से जुड़ी खबर पर दर्शकों के सवालों के जवाब
PM मोदी को राजीव गांधी की तरह थी मारने की प्लानिंग, नक्सलियों की चिट्ठी से खुलासा