Prashant Kishor Big Claim: चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए बड़ा दावा किया है. प्रशांत किशोर ने कहा कि वो JDU चीफ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए काम नहीं करेंगे, भले ही वो उनके लिए सीएम की कुर्सी ही क्यों न खाली कर दें. प्रशांत किशोर ने मंगलवार को दावा किया है कि उन्होंने नीतीश कुमार के जनता दल (यूनाइटेड) का "नेतृत्व" करने के हालिया अनुरोध को ठुकरा दिया था.


अपनी 3,500 किलोमीटर लंबी 'जन सूरज' पदयात्रा के दौरान पश्चिम चंपारण जिले के जमुनिया गांव में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, "जब मैं कुछ दिन पहले नीतीश कुमार से मिला तो उन्होंने मुझसे फिर से JDU में शामिल होने और साथ काम करने के लिए कहा." प्रशांत किशोर बताया कि नीतीश कुमार ने कहा कि "आप मेरे राजनीतिक उत्तराधिकारी हैं."


मैंने उन्हें कहा No


प्रशांत किशोर ने आगे बताया, "सीएम नीतीश कमार ने मुझे अपना कैंपेन वापस लेने के लिए कहा." प्रशांत किशोर बोले, "मैंने मुख्यमंत्री से स्पष्ट रूप से कहा कि मैं उनके साथ काम नहीं करूंगा, भले ही वह (नीतीश कुमार) मुझे अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बना दें या .... मेरे लिए सीएम की कुर्सी छोड़ दें. मैंने कहा नहीं ... मैंने एक वादा किया है. लोगों के लिए... इसे बदला नहीं जा सकता.


पार्टी से किए गए थे निष्कासित


प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार ने साल 2018 में जद (यू) में शामिल किया था. वह कुछ ही हफ्तों में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर पहुंच गए. हालांकि, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर को लेकर कुमार के साथ तकरार के कारण कुछ साल से भी कम समय में उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.


ये भी पढ़ें- 


Jammu Kashmir: अमित शाह के आरोपों पर उमर अब्दुल्ला का पलटवार, 'अगर गुपकार गठबंधन ने दिए बम और पत्थर तो...'


Dussehra 2022: सोनिया गांधी ने दशहरे पर भीमन्नकोल्ली मंदिर में की पूजा, कल होंगी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल