Prashant Kishor: जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा दावा किया है. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) ने सोमवार (30 सितंबर) को कहा कि नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल में एक कमजोर पीएम हैं. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की ताकत और लोकप्रियता गिरी है.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए प्रशांत किशोर बोले कि मैंने चुनाव से पहले ही कहा था, वो जितनी भी सीटें ले आएं, अपने तीसरे कार्यकाल में वो कमजोर साबित होंगे, क्योंकि 10 साल में लोगों ने उनके काम देखे हैं.


बिहार में कम हुई सीटों की संख्या से बताया बड़ा कनेक्शन


प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के लोगों ने 2014 में बीजेपी को 30 से ज्यादा सीटें दीं. 2019 में 39 सीटें दीं. इस बार भी उन्होंने (बीजेपी) 30 से ज्यादा सीटें जीतीं, लेकिन बिहार के लोगों की जिंदगी में क्या बदलाव आए?


उन्होंने कहा कि अगर कुछ नहीं बदला है तो निश्चित तौर से 2014 और 2019 के बाद पीएम मोदी के समर्थकों का मोहभंग हुआ होगा. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और ताकत दोनों ही गिरे हैं.


बीजेपी के लिए क्यों मायने रखते हैं आने वाले ढाई साल?


चुनावी रणनीतिकार ने कहा कि आने वाले दो-ढाई साल में 9 राज्यों के चुनाव होने हैं और पीए मोदी की लोकप्रियता इन पर ही टिकी हुई है. उन्होंने कहा कि अगर नतीजे बीजेपी के खिलाफ आते हैं तो सरकार की स्थिरता पर सवाल खड़े होंगे. अगर बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा होता है तो उनकी मजबूती बनी रहेगी.


'कांग्रेस की हालत में हुआ सुधार'- बोले प्रशांत किशोर


प्रशांत किशोर ने कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी को लेकर भी बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हालात में थोड़ा सुधार हुआ है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने पिछले दो साल में काफी मेहनत की है.


ये भी पढ़ें:


Jammu Kashmir 3rd Phase Voting: 40 सीटें, 415 उम्मीदवार: जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के लिए मतदान आज, ये VVIP मैदान में