एक दिन पहले बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक पोस्ट ट्वीट किया था. इस पोस्ट में बंगाल चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनानी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पत्रकारों के एक समूह से ऑडियो पर बातचीत कर रहे थे. अमित मालवीय ने प्रशांत किशोर के वकतव्य के जिस अंश को ट्वीट किया था उसमें प्रशांत किशोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे थे. इस ट्वीट के बाद बंगाल की राजनीति में कोहराम मच गया. बीजेपी के नेता सार्वजनिक तौर पर कहने लगे कि तृणमूल की हार खुद तृणमूल ने स्वीकार कर ली. अब एक दिन बाद प्रशांत किशोर ने अमित मालवीय के ट्वीट पर करारा जवाब दिया है.


क्या कहा प्रशांत किशोर ने
प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में कहा है कि अगर हिम्मत है तो बीजेपी मेरे पूरे वक्तव्य को सामने लाए. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है बीजेपी के लोग अपने नेताओं से ज्यादा मेरी बातों को गंभीरता से लेते हैं. मेरी बातों को काट-छांटकर और पेश कर इतराने वाले बीजेपी के लोगों में इतनी हिम्मत दिखानी चाहिए कि वे मेरी पूरी बातों को सामने लाएं. उन्होंने आगे लिखा है कि मैंने पहले भी कई बार कहा है और अब भी कह रहा हूं कि पश्चिम बंगाल के चुनाव में बीजेपी सौ का आंकड़ा किसी हाल में पार नहीं कर पाएगी.


क्या कहा था प्रशांत किशोर ने पुराने ऑडियो में
अमित मालवीय ने प्रशांत किशोर के जिस ऑडियो को ट्वीट किया उसमें प्रशांत किशोर कहते हैं तीन ऐसे प्रमुख मुद्दे हैं जो इस चुनाव में बीजेपी को फायदे पहुंचा रहे हैं. पहला ध्रुवीकरण, दूसरा ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ गुस्सा और तीसरा दलित वोट. इस ऑडियो को ट्वीट करते हुए अमित मालवीय ने लिखा था कि टीएमसी चुनाव में बहुत दूर चली गई है. ममता बनर्जी के रणनीतिकार को भी यह बाद में अहसास हुआ कि क्लब हाउस का कमरा खुला हुआ था, उन्हें लगा कि उनकी बात को कोई नहीं सुन रहा है लेकिन बड़े पैमाने पर इस बातचीत को बंगाल की जनता ने सुन लिया. अमित मालवीय के इस ट्वीट के बाद बंगाल की राजनीति में भूचाल आ गया. बीजेपी के हर नेता चुनाव प्रचार में इसकी बात करने लगे.


ये भी पढ़ें

बंगाल: कूचबिहार में CISF की फायरिंग चार लोगों की मौत, TMC ने चुनाव आयोग से मांगा जवाब

बंगाल में बोले PM मोदी- दीदी.. ओ दीदी! बंगाल के लोग यहीं रहेंगे जाना आपको है