Prashant Kishor On Nitish Kumar: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है. उन्होंने शुक्रवार को ट्विटर पर ऑनलाइन पोल के जरिए बिहार (Bihar) की नई सरकार पर लोगों से प्रतिक्रिया मांगी. प्रशांत किशोर ने एक ऑनलाइन पोल शुरू किया. जिसमें उन्होंने यूजर्स से उनके एक प्रश्न के लिए हां या ना में वोट करने के लिए कहा.


प्रशांत किशोर ने पूछा, "पिछले 10 वर्षों में नीतीश कुमार का सरकार बनाने का ये छठवां प्रयोग है. क्या आपको लगता है कि इस बार बिहार और यहां के लोगों का कुछ भला होगा?" इस पोल पर 11 हजार से ज्यादा लोगों ने वोट किया. इससे पहले बीते दिन प्रशांत किशोर ने समस्तीपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए लोगों को 20 लाख नौकरियां देने के अपने वादे को लेकर बिहार सरकार पर कटाक्ष किया था. 


सीएम नीतीश कुमार पर कसा था तंज 


उन्होंने कहा था कि महागठबंधन मतदाताओं को बेवकूफ बना रहा है. कई स्कूल शिक्षकों को भी वेतन नहीं मिला है. उन्होंने राजद के साथ सरकार बनाने के लिए जदयू की भी आलोचना की और बिहार में और अधिक राजनीतिक उथल-पुथल की भविष्यवाणी की. उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि सीएम कुर्सी से चिपके रहने के लिए फेविकोल का इस्तेमाल करते हैं. 


एनडीए से अलग होकर महागठबंधन के साथ बनाई सरकार


बता दें कि, पीके ने 2015 में महागठबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. हालांकि जेडीयू (JDU) महागठबंधन से अलग हो गई थी. जिसके बाद बिहार (Bihar) में जेडीयू-एनडीए की सरकार बनी थी. हालांकि नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने हाल ही में खुद को एनडीए (NDA) से अलग करते हुए राजद (RJD) के नेतृत्व वाले महागठबंधन के साथ नई सरकार बनाई. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी सहयोगियों का अपमान करती है और बीजेपी ने जेडीयू को तोड़ने की साजिश की थी. बिहार की नई सरकार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री बने हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Bihar Politics: भ्रष्टाचार के आरोप में 6 मंत्रियों से इस्तीफा ले चुके हैं CM नीतीश कुमार, BJP पूछ रही- इस बार क्या मजबूरी?


Bihar Politics: 29 अगस्त को JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की होगी बैठक, मौजूदा राजनीतिक हालात पर होगा मंथन