Prashant Kishor Entry in Congress Under Question: एक तरफ जहां प्रशांत किशोर 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के लिए रणनीति बना रहे हैं और उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा भी जोरों पर चल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रशांत किशोर द्वारा स्थापित इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (I-PAC) ने 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए के. चंद्रशेखर राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है. टीआरएस तेलंगाना में कांग्रेस की विरोधी है.


प्रशांत की मीटिंग के बाद हो गई डील


बता दें कि प्रशांत किशोर शनिवार और रविवार को हैदराबाद में थे. यहां वह राव और टीआरएस नेतृत्व के साथ मैराथन बैठकें कर रहे थे. वहीं हैदराबाद से एक दिन पहले प्रशांत किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक की थी.


तेलंगाना के प्रभारी ने उठाए सवाल


वहीं प्रशांत किशोर की राव के साथ बैठकों के बीच राज्य के एआईसीसी प्रभारी मनिकम टैगोर ने एक गुप्त फोटो ट्विटर पर शेयर की जिसमें लिखा था कि "कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति पर भरोसा न करें जो आपके दुश्मन का दोस्त हो". उन्होंने ट्वीट पर यह सवाल भी किया कि "क्या यह सही है?".


टीआरएस ने प्रशांत किशोर के रोल को किया खारिज


किशोर के साथ व्यापक चर्चा के बाद, टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने रविवार को घोषणा की थी कि उनकी पार्टी ने औपचारिक रूप से आई-पीएसी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन किशोर के साथ इसका कोई लेना-देना नहीं है.


किशोर का दावा, नहीं है उनका आधिकारिक पद


बता दें कि I-PAC की स्थापना किशोर ने की थी, लेकिन उन्होंने हाल के दिनों में कहा है कि फर्म में उनका कोई आधिकारिक पद नहीं है और वह एक स्वतंत्र इकाई होने का दावा करते हैं. वास्तव में वर्तमान में IPAC का नेतृत्व तीन निदेशक कर रहे हैं.I-PAC के सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर की भागीदारी के बिना TRS के साथ अनुबंध को औपचारिक रूप दिया गया है. I-PAC अभी कई और ऐसे प्रस्तावों पर काम कर रही है और निकट भविष्य में उन पर भी साइन हो सकता है. टीआरएस के साथ यह डील ऐसे समय में हुई है जब कांग्रेस किशोर के साथ पार्टी को पुनर्जीवित करने के प्रस्तावों पर चर्चा में लगी हुई है. किशोर ने पिछले एक सप्ताह में सोनिया गांधी सहित आला नेतृत्व के साथ कई बैठकें की हैं.


अभी कांग्रेस में एंट्री को लेकर सस्पेंस


वहीं, प्रशांत किशोर के कांग्रेस पार्टी में एंट्री को लेकर अब भी कई तरह की अटकलें चल रही हैं. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस उन्हें शामिल करने के लिए तैयार है और खुद प्रशांत भी भी इस पर सहमत हैं, लेकिन पार्टी के अंदर कई नेताओं में प्रशांत किशोर के I-PAC द्वारा दूसरे दलों के साथ काम करने को लेकर असहमति है.


ये भी पढ़ें


Hanuman Chalisa Row: 'मुंबई में लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ने की साजिश', राजद्रोह के मुकदमे पर ये बोले माजिद मेमन


Gujarat: Coast Guard ATS ने गुजरात तट के निकट पाकिस्तानी नाव को पकड़ा, 280 करोड़ रु की हेरोइन जब्त